कांग्रेस में गुटबाजी नहीं, एकता की जरूरत : थरूर

केरल सियासत कांग्रेस में गुटबाजी नहीं, एकता की जरूरत : थरूर

IANS News
Update: 2022-12-04 12:01 GMT
कांग्रेस में गुटबाजी नहीं, एकता की जरूरत : थरूर

डिजिटल डेस्क, तिरुवनंतपुरम । कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और तिरुवनंतपुरम लोकसभा सीट से तीन बार के सांसद शशि थरूर ने कहा है कि पार्टी में एकता समय की जरूरत है और राज्य इकाई में छोटी-छोटी गुटबाजी की कोई जगह नहीं है। थरूर रविवार को पठानमथिट्टा में बोधिग्राम में समारोह को संबोधित कर रहे थे। संयुक्त राष्ट्र के पूर्व राजनयिक ने कहा कि पार्टी को एकजुट होने की जरूरत है और केरल की कांग्रेस में ए और आई समूहों की कोई जरूरत नहीं है। वह राज्य कांग्रेस में दो प्रमुख समूहों का जिक्र कर रहे थे। पूर्व मुख्यमंत्री ओमेन चांडी ए समूह का नेतृत्व कर रहे थे, राज्य के पूर्व गृह मंत्री, रमेश चेनिटला आई समूह के प्रमुख हैं।

उन्होंने कहा कि वह संबंधित जिलों की यात्रा के दौरान जिला कांग्रेस समिति (डीसीसी) के अध्यक्षों को अद्यतन (अपडेट) कर रहे थे। थरूर ने राज्य के विपक्षी नेता वी.डी. सतीशन समेत वरिष्ठ कांग्रेस नेताओं के कई वर्गों की आलोचना की कि उन्हें उन जिलों की यात्रा पर संबंधित डीसीसी अध्यक्षों को सूचित करना था। कोट्टायम डीसीसी के अध्यक्ष नत्तकम सुरेश और कोझिकोड डीसीसी के अध्यक्ष, प्रवीण कुमार ने पहले कहा था कि उन्हें थरूर की यात्रा के बारे में नहीं पता था, डीसीसी के अध्यक्ष को अपने संबंधित जिलों में एक वरिष्ठ नेता की यात्रा के बारे में नहीं पता था। थरुर ने कहा कि, कोट्टायम डीसीसी नताकम सुरेश को आने की जानकारी दे दी थी, मेरे पास सबूत है।

नताकम सुरेश के बयान की वरिष्ठ कांग्रेस नेता और वडकारा सीट से संसद सदस्य के. मुरलीधरन ने आलोचना की। मुरलीहरन ने कहा कि डीसीसी के अध्यक्ष को जो भी कहना था, उसे पार्टी के भीतर बताना चाहिए। डीसीसी के अध्यक्ष, नताकम सुरेश ने कहा कि यह मुरलीधरन पर भी लागू है।

केरल में थरूर के प्रवेश पर राज्य कांग्रेस की सक्रिय राजनीति में विभाजन पैदा हो गया है। केरल में कांग्रेस के गठबंधन भागीदार, भारतीय संघ मुस्लिम लीग (आईयूएमएल) ने कहा कि राज्य के विभिन्न जिलों में थरूर की यात्रा पर इस तरह के व्यापक विवाद का होना दुर्भाग्यपूर्ण है। आईएएनएस से बात करते हुए आईयूएमएल के एक वरिष्ठ नेता ने कहा, हम यूडीएफ बैठक में इस मुद्दे को उठाएंगे जो कि विधानसभा सत्र से पहले आयोजित किया जाना है। यह यूडीएफ की ताकत को प्रभावित कर रहा है और कांग्रेस को समूह युद्धों से बचना चाहिए।

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Tags:    

Similar News