नई रेत खदानों का विरोध करेगी पीएमके

तमिलनाडु नई रेत खदानों का विरोध करेगी पीएमके

IANS News
Update: 2021-10-22 10:31 GMT
नई रेत खदानों का विरोध करेगी पीएमके

डिजिटल डेस्क, चेन्नई। पीएमके के संस्थापक एस. रामदास ने कहा कि उनकी पार्टी तमिलनाडु में प्रस्तावित रेत खदानों के खिलाफ विरोध प्रदर्शन करेगी। राज्य सरकार ने घोषणा की है कि वह 15 नई रेत खदानें खोलेगी और रेत आयात करने की प्रथा को खत्म करेगी।

रामदास ने राज्य में आयात रोकने और नई रेत खदानें खोलने के द्रमुक सरकार के फैसले की आलोचना की। गुरुवार को एक बयान में, अनुभवी नेता ने कहा कि राज्य सरकार को जल स्तर बढ़ाने के लिए नदियों में हर पांच किलोमीटर पर चेक डैम का निर्माण करना चाहिए। उन्होंने राज्य सरकार से रेत का आयात जारी रखने का अनुरोध करते हुए कहा कि खनन रेत पारिस्थितिक संतुलन को बदल देगा।

उन्होंने राज्य सरकार से राज्य में एम-सैंड के उत्पादन में सुधार करने का आग्रह किया, ताकि निर्माण उद्योग प्रभावित न हो। पीएमके नेता ने कहा कि नई रेत खदानें खोलने से राज्य सरकार को कोई फायदा नहीं हुआ है, साथ ही 2003 के बाद से राज्य में रेत खदानों से बहुत कम लाभ हुआ है।

रामदास ने कहा कि रेत की नई खदानें खुलने से इससे बिचौलियों को फायदा होगा, न कि राज्य सरकार को। उन्होंने द्रमुक सरकार से पूछा कि क्या बिचौलियों को मुनाफा कमाने के लिए माहौल खराब करना जरूरी है। पीएमके नेता ने कहा कि नई रेत खदानें पारिस्थितिकी और पर्यावरण के विनाश का मार्ग प्रशस्त करेंगी, साथ ही पार्टी राज्य में प्रस्तावित रेत खदानों के खिलाफ विरोध प्रदर्शन करेगी।

 

(आईएएनएस)

Tags:    

Similar News