तमिलनाडु के राज्यपाल का दावा, सांस्कृतिक संदर्भ में तमिझगम शब्द का किया था इस्तेमाल

विवाद तमिलनाडु के राज्यपाल का दावा, सांस्कृतिक संदर्भ में तमिझगम शब्द का किया था इस्तेमाल

IANS News
Update: 2023-01-18 10:31 GMT
तमिलनाडु के राज्यपाल का दावा, सांस्कृतिक संदर्भ में तमिझगम शब्द का किया था इस्तेमाल
हाईलाइट
  • गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात करेंगे तमिलनाडु के राज्यपाल

डिजिटल डेस्क, चेन्नई। तमिलनाडु के राज्यपाल आर.एन. रवि ने बुधवार को कहा कि उन्होंने तमिझगम शब्द का इस्तेमाल ऐतिहासिक और सांस्कृतिक संदर्भ में किया था। उन्होंने कोई राज्य का नाम बदलने का सुझाव नहीं दिया था।

तमिलनाडु को तमिझगम के रूप में संदर्भित करने को लेकर राज्यपाल के खिलाफ जमकर विवाद हो रहा है। सत्तारूढ़ द्रमुक और उसके सहयोगियों ने राज्य के कई क्षेत्रों में उसका पुतला जलाया।

राज्यपाल ने एक बयान में कहा कि 4 जनवरी को राजभवन में एक कार्यक्रम में काशी-तमिल संगमम के स्वयंसेवकों का सम्मान करने के लिए उन्होंने तमिझगम शब्द का इस्तेमाल किया था। उन्होंने कहा कि काशी-तमिल संगमम एक महीने तक चलने वाला कार्यक्रम था, जो काशी के साथ तमिल लोगों के सदियों पुराने सांस्कृतिक जुड़ाव का जश्न मनाता है और उस समय कोई तमिलनाडु नहीं था।

उन्होंने कहा कि उनके भाषण के आधार को समझे बगैर यह तर्क सामने आया है कि राज्यपाल तमिलनाडु शब्द के खिलाफ थे और इसलिए उनकी ओर से स्पष्टीकरण दिया गया। राज्यपाल आर.एन. रवि बुधवार को नई दिल्ली में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात करेंगे और हाल के विवादों पर उन्हें जानकारी देंगे।

 

आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Tags:    

Similar News