कटनी नगर निकाय चुनाव में बीजेपी नेताओं की साख लगी है दांव पर, जल्द होगा उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला 

 नगरीय निकाय चुनाव कटनी नगर निकाय चुनाव में बीजेपी नेताओं की साख लगी है दांव पर, जल्द होगा उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला 

Raja Verma
Update: 2022-07-19 15:03 GMT
कटनी नगर निकाय चुनाव में बीजेपी नेताओं की साख लगी है दांव पर, जल्द होगा उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला 

डिजिटल डेस्क, भोपाल।  नगरीय निकाय चुनाव के दूसरे चरण में हुए मतदान के नतीजे कल आने वाले है।  लेकिन नतीजों के पहले ही यहां पर उम्मीदवारों के साथ ही बीजेपी और कांग्रेस के नेताओं की सांस फूली हुई है। बुधवार को पांच नगर निगमों के नतीजे आने है जिसमें सबसे महत्वपूर्ण कटनी नगर निगम को ही माना जा रहा है इसकी खास वजह यह है कि यहां कटनी-खजुराहो संसदीय क्षेत्र का एकलौता नगर निगम है। यहीं से सांसद और बीजेपी के प्रदेशाध्यक्ष वीडी शर्मा की साख दांव पर लगी हुई है। 

भाजपा प्रदेशाध्यक्ष वी डी शर्मा के अलावा यही से बीजेपी के बड़े नेता पूर्व राज्यमंत्री संजय पाठक भी आते  हैं। बीजेपी के लिए कटनी नगर निगम कितना खास है इसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि कटनी में भाजपा प्रदेश अध्यक्ष वी डी शर्मा ने लगातार चार-पांच दिन तक अपना डेरा डाल रखा था।प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान ने भी यहां पर आके बीजेपी प्रत्याशी के पक्ष में वोट देने की अपील की। वहीं केंन्द्रीय मंत्री  ज्योतिरादित्य सिंधिया का रोड शो भी हुआ। 

कांग्रेस ने भी यहां पर बीजेपी को हराने के लिए कोई कोर कसर नहीं छोड़ी है। कांग्रेस दावा कर रही है कि इस बार वह यहां पर अपना महापौर बनाने में सफल रहेगी। लेकिन पिछले दो चुनावों की बात करें तो बीजेपी अपना महापौर बनाने में सफल रही है।   

कौन है आमने-सामने 
बीजेपी ने यहां पर महापौर के लिए ज्योति दीक्षित को अपना उम्मीदवार बनाया है।वहीं कांग्रेस ने श्रेया रौनक खंडेलवाल को मैदान में उतारा है। यहां पर मुकाबला बीजेपी और कांग्रेस के बीच ही माना जा रहा था लेकिन निर्दलीय प्रत्याशी प्रीति संजीव सूरी भी इस रेस में शामिल हो गयी हैं। प्रीति संजीव सूरी के मुकाबले में आने से कांग्रेस को फायदा मिल सकता है।ऐसे में यहां का मुकाबला दिलचस्प हो सकता  है।    

Tags:    

Similar News