अरविंद केजरीवाल की मौजूदगी पर सवाल! अब INDIA की तीसरी बैठक में क्या करने वाले हैं अरविंद केजरीवाल!

  • केजरीवाल का आया बड़ा बयान
  • विपक्षी एकता की महाबैठक में होंगे शामिल

Raj Singh
Update: 2023-08-21 10:09 GMT

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। भारतीय जनता पार्टी को घेरने के लिए इंडिया गठबंधन तीसरे दौर की बैठक मुंबई में करने जा रहा है। यह बैठक 31 अगस्त एवं 1 सितंबर को होने वाली है। सूत्रों के मुताबिक, इस बैठक में गठबंधन इंडिया के संयोजक के नाम पर मुहर लग सकती है। कहा यहां तक जा रहा है कि विपक्षी एकता के सूत्रधार रहे बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार संयोजक बनने की रेस में सबसे आगे चल रहे हैं। इस बीच खबर सामने आई हैं कि, आम आदमी पार्टी भी मुंबई की इस मीटिंग में हिस्सा लेगी। कुछ दिनों पहले आप और कांग्रेस में, अल्का लांबा के बयान की वजह से दरार देखी गई थी। कांग्रेस प्रवक्ता लांबा की ओर से कहा गया था कि, दिल्ली की सभी सात लोकसभा सीटों पर कांग्रेस पार्टी ही चुनाव लड़ेगी। इस बयान के बाद आप ने कड़ी आपत्ति जताते हुए कहा था कि कांग्रेस आखिर क्या चाहती है?

कांग्रेस प्रवक्ता के बयान पर छिड़ी थी जंग

लांबा की बयान की वजह से कांग्रेस आलाकमान ने अहम मीटिंग बुलाई थी और आधिकारिक तौर पर बयान जारी करते हुए कहा था कि, प्रवक्ता के बयान का कोई मतलब नहीं है। हाईकमान अल्का लांबा की बातों का समर्थन नहीं करता है। बीते दिन कांग्रेस प्रवक्ता के इस बयान से आप और कांग्रेस में खाई देखी गई थी लेकिन अब बताया जा रहा है कि दोनों पार्टियों में बेहतर समन्वय हो गया है। जिसकी पहल खुद दिल्ली के मुखिया और आप संयोजक अरविंद केजरीवाल ने की है। न्यूज एजेंसी एनएआई के मुताबिक, मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने खुद इस बात को स्वीकारा है कि वो विपक्ष की तीसरे दौर की बैठक के लिए मुंबई जा रहे हैं।

केजरीवाल ने क्या कहा?

एएनआई के मुताबिक,पत्रकारों से चर्चा के दौरान अरविंद केजरीवाल ने कहा कि आने वाले 31 और 1 तारीख को मुंबई में गठबंधन इंडिया की बैठक होने वाली है। जिसमें हमारी पार्टी भी भाग लेने जा रही है, आगे जो भी गठबंधन रणनीति बनाएगा वो सभी को बता दी जाएगी। जानकारी के मुताबिक, इस बार की मीटिंग बेंगलुरु से ज्यादा भव्य होने वाली है। खबरें ये भी हैं कि इस मीटिंग में गठबंधन की सभी पार्टियों के प्रमुख नेताओं को ही न्योता जाएगा। इस मीटिंग की अगुवाई शरद पवार और उद्धव ठाकरे करने वाले हैं।

हो चुकी है दो दौर की बैठक 

मुंबई में बैठक से पहले दो दौर की मीटिंग हो चुकी है। सबसे पहले विपक्षी एकता की बैठक पटना में सीएम नीतीश कुमार के नेतृत्व में हुई थी। उसके बाद कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे के अगुवाई में बेंगलुरु में विपक्षी एकता की बैठक हुई थी। दो दौर की मीटिंग के बाद अब तीसरे दौरा की बैठक मुंबई में होने जा रही है।

Tags:    

Similar News