बुमराह के तूफान के आगे ढेर हुए इंग्लैंड के बल्लेबाज, पूरी टीम मात्र 110 रन पर सिमटी

इंग्लैंड vs भारत पहला वनडे बुमराह के तूफान के आगे ढेर हुए इंग्लैंड के बल्लेबाज, पूरी टीम मात्र 110 रन पर सिमटी

Anchal Shridhar
Update: 2022-07-12 14:31 GMT
बुमराह के तूफान के आगे ढेर हुए इंग्लैंड के बल्लेबाज, पूरी टीम मात्र 110 रन पर सिमटी

डिजिटल डेस्क, लंदन। भारत और इंग्लैंड के बीच 3 वनडे मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला लंदन के ओवल में खेला जा रहा है। मैच की शुरुआत में भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया। बैटिंग करने आई उतरी इंग्लैंड टीम भारतीय तेज गेंदबाजी के सामने मात्र 110 रनों पर ढेर हो गई। भारत की तरफ से इंग्लैंड के सारे विकेट भारतीय तेज गेंदबाजों ने झटके। भारतीय वनडे क्रिकेट के इतिहास में यह दूसरी बार हुआ है जब किसी मैच में दस के दस विकेट भारतीय तेज गेंदबाजों ने लिये हैं। इससे पहले 2014 में मीरपुर में ऐसा हुआ था। भारत की तरफ जसप्रीत बुमराह ने 6, मोहम्मद शमी ने 3 और पी. कृष्णा ने 1 विकेट लिया। इंग्लैंड पर भारतीय गेंदबाजों का कहर किस तरह बरपा उसका अंदाजा इसी बात से लगा सकते हैं कि इंग्लैंड की टीम के तीन बल्ले बिना खाता खोले ही आउट हो गए। वहीं मात्र 4 बल्लेबाज ही दहाई के आंकड़े को छू पाए। 

बुमराह ने झटके 6 विकेट 

तेज गेंदबाज बुमराह ने बल्लेबाजी करने उतरी इंग्लैंड को शुरुआत में ही जोरदार झटके दिए। उन्होंने अपने पहले ही ओवर में इंग्लैंड के दो बल्लेबाजों को पवेलियन की राह दिखाई। बुमराह ने पहले जेसन रॉय को बोल्ड किया फिर जो रुट को पंत के हाथों विकेट के पीछे कैच आउट कराया। इसके बाद उन्होंने जॉनी बेयरस्टो को भी 7 रन के निजी स्कोर पर पंत को आउट कर दिया। इसके बाद बूम-बूम बुमराह का शिकार बने लियाम लिविंगस्टन, उनको बुमराह ने 0 रन के स्कोर पर बोल्ड कर दिया। इसके बाद उन्होंने विली के साथ 35 रनों की साझेदारी करने वाले कॉर्स को बोल्ड कर मैच में अपना 5वां विकेट लिया। 

बुमराह के अलावा भरोसेमंद तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने भी 3 महत्वपूर्ण विकेट झटकते हुए बुमराह का अच्छे तरीके से साथ निभाया। उन्होंने इंग्लैंड के खतरनाक बल्लेबाजों में से एक बेन स्टोक्स को बिना खाता खोले ही वापस पवेलियन भेज दिया। वहीं 32 गेंदों में 30 रन बनाकर खेल रहे कप्तान जोस बटलर को शमी ने अपना अगला शिकार बनाया। इसके बाद उन्होंने 8 रन के निजी स्कोर पर क्रेग ओवरटन को आउट किया। बुमराह और शमी के अलावा तेज गेंदबाज प्रसिद्ध कृष्णा ने भी 1 इंग्लिश बल्लेबाज को आउट किया। उनका शिकार मोईन अली बने जिन्होंने 14 रन बनाए। 
   

Tags:    

Similar News