ओलंपिक गेम्स को लक्ष्य बनाकर खूब मेहनत करें खिलाड़ी - पीएम मोदी

ओलंपिक गेम्स को लक्ष्य बनाकर खूब मेहनत करें खिलाड़ी - पीएम मोदी

Bhaskar Hindi
Update: 2018-09-05 14:55 GMT
ओलंपिक गेम्स को लक्ष्य बनाकर खूब मेहनत करें खिलाड़ी - पीएम मोदी
हाईलाइट
  • इस अवसर पर खिलाड़ियों के साथ केंद्रीय खेल मंत्री राज्यवर्धन सिंह भी मौजूद थे।
  • पीएम ने खिलाड़ियों को ओलंपिक को लक्ष्य बनाकर उसपर फोकस करने की भी हिदायत दी।
  • प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को भारतीय खिलाड़ियों से मुलाकात की।

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली।  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को अपने आवास पर एशियन गेम्स 2018 में मेडल जीतने वाले सभी भारतीय खिलाड़ियों से मुलाकात की। इस अवसर पर खिलाड़ियों के साथ केंद्रीय खेल मंत्री राज्यवर्धन सिंह भी मौजूद थे। पीएमओ ऑफिस ने एक बयान में कहा कि प्रधानमंत्री ने खिलाड़ियों की सरहाना करते हुए सभी पदक विजेताओं को बधाई दी। इसके साथ ही पीएम ने खिलाड़ियों को ओलंपिक को लक्ष्य बनाकर उसपर मेहनत करने की भी सलाह दी।

पीएम ने मेडल विजेताओं से कहा कि उनकी जीत ने पूरे विश्व में भारत के कद को और ऊंचा उठाया है। उन्होंने यह आशा व्यक्त की कि कोई भी पदक विजेता खिलाड़ी इस जीत से हतोत्साहित नहीं होगा और लोकप्रियता के कारण मेहनत करना नहीं छोड़ेंगे। बातचीत के दौरान प्रधानमंत्री ने एथलीटों को टेक्नोलॉजी इस्तेमाल करने की भी सलाह दी। उन्होंने कहा, एथलीटों को अपने प्रदर्शन की समीक्षा करनी चाहिए। टेक्नोलॉजी के माध्यम से अपने प्रदर्शन को निरंतर निखारना चाहिए। इसके साथ ही भारतीय खिलाड़ियों को विश्व के शीर्ष खिलाड़ियों द्वारा इस्तेमाल किए जा रहे टेक्निकों को भी देखना चाहिए।

 


प्रधानमंत्री ने छोटे शहरों और ग्रामीण क्षेत्रों से निकलकर आए युवा प्रतिभाओं के पदक जीतने पर भी खुशी व्यक्त की। उन्होंने कहा कि ग्रामीण क्षेत्रों में प्रतिभा की कमी नहीं है। उन्होंने कहा, ग्रामीण लोगों में गजब की क्षमता है और हमें उन प्रतिभाओं को निखारकर लाना है। उन्होंने कहा कि दुनिया खिलाड़ियों के संघर्ष से अभी तक अनजान है। इसे लोगों के बीच बताने की जरूरत है, ताकी वह इन संघर्षों को जानकर प्रेरित हो सकें। उन्होंने कहा कि मेडल जीतनेवालों के लिए सबसे बड़ी चुनौती अब शुरू हो होगी। दो साल बाद ओलंपिक खेल का आयोजन होना है। इसके लिए खिलाड़ियों को अभी से ही अपने लक्ष्य पर ध्यान देने की जरूरत है।

 


बता दें कि इंडोनेशिया में हाल ही में संपन्न हुए एशियाई खेल 2018 में भारत ने 15 गोल्ड, 24 सिल्वर और 30 ब्रॉन्ज सहित कुल 69 पदक अपने नाम किए। इसी के साथ भारत मेडल्स टैली में 8वें स्थान पर रहा। यह एशियाई खेलों में भारतीय के एथलीटों द्वारा अब तक का सबसे अच्छा प्रदर्शन है। वहीं चीन, जापान और दक्षिण कोरिया अंक तालिका में टॉप-3 पर रहे। चीन 132 गोल्ड, 92 सिल्वर और 65 ब्रॉन्ज कुल 289 पदक के साथ पहले स्थान पर रहा। 

Similar News