वारदात: किसान की हत्या पर पिता और ताऊ समेत दो सगे भाइयों को भेजा जेल

  • सनसनीखेज वारदात में चौबीस घंटे के अंदर सभी आरोपी गिरफ्तार
  • पुलिस को मिली सफलता
  • खेत की फसल देखने के दौरान वारदात को दिया अंजाम

Bhaskar Hindi
Update: 2024-02-29 02:50 GMT

डिजिटल डेस्क,भोपाल। मध्यप्रदेश के सतना में कुल्हाड़ी से हमला कर किसान की हत्या के आरोप पर पिता और ताऊ समेत सगे भाइयों को चौबीस घंटे के अंदर गिरफ्तार कर जेल की सलाखों के पीछे पहुंचा दिया गया। सिंहपुर थाना प्रभारी शैलेन्द्र पटेल ने बताया कि बौलिहा निवासी रामजी पुत्र शंखा अहिरवार 40 वर्ष, मंगलवार दोपहर को खेत की फसल देखने गया था, जहां पहले से मौजूद आरोपी मुकेश अहिरवार 26 वर्ष, ने पिता रामबहोरी पुत्र स्वर्गीय रामदास अहिरवार 46 वर्ष, बड़े पिता नंदीलाल अहिरवार 58 वर्ष और भाई संदीप अहिरवार 23 वर्ष, के साथ मिलकर हमला कर दिया।

आरोपियों ने लाठी-डंडे व कुल्हाड़ी से बुरी तरह मारपीट की, जिससे रामजी घायल हो गया और जिला अस्पताल में इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। यह घटना सामने आते ही पुलिस ने धारा 302 और 34 का अपराध दर्ज कर कुछ घंटों में ही चारों आरोपियों को पकड़ लिया, जिन्हें बुधवार शाम न्यायालय में पेश कर नागौद जेल भेज दिया गया।

बेटे का बदला पिता से लिया 

पुलिस के मुताबिक मुख्य आरोपी मुकेश की पत्नी का प्रेम-प्रसंग मृतक रामजी के बेटे तेजभान अहिरवार के साथ था। दोनों लोग दिसंबर महीने में गांव से भाग गए, लेकिन 15 दिन बाद 31 दिसंबर को वापस भी आ गए। तब 1 जनवरी 2024 को मुकेश और उसके परिजनों ने घर पहुंचकर पत्नी को ले जाने की कोशिश की, लेकिन वह नहीं गई। हालांकि कुछ समय बाद समाज के दबाव में महिला ससुराल चली गई और फिर तेजभान के खिलाफ बहला-फुसलाकर रेप करने का अपराध दर्ज करा दिया, जिसमें युवक को गिरफ्तार कर पुलिस ने जेल भेज दिया। लगभग एक महीने तक कारागृह में रहने के बाद उसे जमानत मिल गई। इस बात से आरोपी भडक़ गए और सबक सिखाने की योजना बनाने लगे, मगर घटना दिनांक को तेजभान के बजाय उसका पिता रामजी फंस गया, जिसे अपनी जान गंवानी पड़ी।

Tags:    

Similar News