घोषणा: सरफराज खान के पिता को थार गिफ्ट करेंगे आनंद महिंद्रा, सोशल मीडिया पर लिखा 'हिम्मत नहीं छोड़ना...

सरफराज खान के पिता को थार गिफ्ट करेंगे आनंद महिंद्रा, सोशल मीडिया पर लिखा हिम्मत नहीं छोड़ना...
  • सरफराज ने इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट मैच में डेब्यू किया था
  • पिता नौशाद खान के साथ गले मिलने का वीडियो वायरल
  • क्रिकेटर के पिता को आनंद महिन्द्रा ने थार गिफ्ट की बात कही

डिजिटल डेस्क, भोपाल। महिंद्रा एंड महिंद्रा के चेयरमैन आनंद महिंद्रा देश में बड़े उद्योगपतियों में से एक हैं। लेकिन वे सोशल मीडिया पर भी काफी एक्टिव रहते हैं। आए दिन वे सम-सामयिक विषयों पर अपने सोशल मीडिया पोस्ट्स के जरिए लोगों का ध्यान अपनी ओर आकर्षित करते हैं। फिलहाल, वे एक बार ​फिर से सुर्खियों में हैं और इस बार इसका कारण है भारतीय युवा बल्लेबाज सरफराज खान को लेकर की गई घोषणा।

दरअसल, सरफराज खान ने हाल ही में इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट मैच में डेब्यू किया है। जिसके बाद सोशल मीडिया पर पिता नौशाद खान के साथ गले मिलने का वीडियो सामने आया। इस इमोशनल वीडियो को ढेरों लाइल मिले और कई कमेंट भी। इस पर आनंद महिन्द्रा ने भी अपना रिएक्शन दिया है।

आनंद महिन्द्रा ने क्या कहा?

आनंद महिंद्रा ने हाल ही में भारतीय क्रिकेट में डेब्यू करने वाले नौशाद के पिता को दमदार एसयूवी थार गिफ्ट करने की बात कही है। बता दें कि, सरफराज खान ने पहले मैच में ही 62 रन की जबरदस्त पारी खेलकर दर्शकों का ध्यान अपनी ओर खींचा था। सरफराज खान ने प्रथम श्रेणी क्रिकेट में 70 की औसत से रन बनाए हैं।

सरफराज की इस उपलब्धि पर आनंद महिन्द्रा ने सोशल मीडिया हैंडल एक्स पर लिखा- ''हिम्मत नहीं छोड़ना बस!” कड़ी मेहनत, साहस, धैर्य के आगे सब संभव है। उन्होंने आगे लिखा- एक पिता के लिए एक बच्चे में प्रेरणा देने के लिए इससे बेहतर गुण और क्या हो सकते हैं। एक प्रेरणादायक माता-पिता होने के नाते यह मेरा सौभाग्य और सम्मान होगा अगर नौशाद खान थार का उपहार स्वीकार करेंगे।

सुरक्षित एसयूवी है महिन्द्रा थार

बता दें, कि थार को ग्लोबल एनसीएपी (NCAP) द्वारा क्रैश टेस्ट में 4-स्टार रेटिंग दी गई है। यानी कि यह एक सुरक्षित एसयूवी है। सुरक्षा के लिहाज से इस एसयूवी में ABS के साथ EBD, डुअल एयरबैग, के अलावा क्रूज कंट्रोल, हिल-होल्ड और हिल डिसेंट कंट्रोल आदि फीचर्स मिलते हैं।

इंजन और पावर

थार दो इंजन विकल्पों के साथ आती है। पहला 2.0-लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन और दूसरा 2.2-लीटर टर्बोचार्ज्ड डीजल इंजन। पेट्रोल इंजन 140 बीएचपी की पावर और 320 एनएम का टॉर्क पैदा करता है, जबकि डीजल इंजन 130 बीएचपी की पावर और 320 एनएम का टॉर्क पैदा करता है।

थार में दो ट्रांसमिशन विकल्प मिलते हैं। 6-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन और 6-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन। मैनुअल ट्रांसमिशन अधिक नियंत्रण प्रदान करता है, जबकि ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन अधिक आरामदायक है।

Created On :   17 Feb 2024 12:54 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story