दैनिक भास्कर हिंदी: 2021 Suzuki Hayabusa की डिलीवरी हुई शुरू, जानें इस आइकॉनिक स्पोर्ट्स बाइक की खूबियां

May 29th, 2021

हाईलाइट

  • बीते दिनों नई Hayabusa को लॉन्च किया था
  • बाइक को डीलरशिप तक पहुंचाया जाने लगा है
  • भारत में एक्स-शोरूम कीमत 16.40 लाख रुपए

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। जापान की वाहन निर्माता कंपनी Suzuki (सुजुकी) की आइकॉनिक स्पोर्ट्स बाइक Hayabusa (हायाबूसा) भारत में काफी पॉपुलर है। इस बाइक के 2021 मॉडल को कंपनी ने हाल ही में लॉन्च किया था। वहीं अब कंपनी ने इस बाइक की डिलीवरी देना शुरू कर दिया है। रिपोर्ट के अनुसार, इस मोटरसाइकिल को डीलरशिप तक पहुंचाया जाने लगा है। यहां से इसे सीधे ग्राहकों तक डिलीवर किया जाएगा। 

आपको बता दें कि 2021 Hayabusa थर्ड जेनरेशन मॉडल है जिसमें काफी सारे अपडेट दिए गए हैं। बात करें कीमत की तो इस बाइक को भारत में 16.40 लाख रुपए की एक्स-शोरूम कीमत में लॉन्च किया गया है।

2021 Triumph Speed Twin इस दिन होगी लॉन्च, जानें कितनी होगी अपडेट

कलर्स
2021 Hayabusa को तीन डुअल-टोन कलर ऑप्शन के साथ बाजार में उतारा गया है। इनमें कैंडी बर्न गोल्ड के साथ ग्लास स्पार्कल ब्लैक, मेटैलिक मैट स्वॉर्ड सिल्वर के साथ कैंडी डारिंग रेड और पर्ल ब्रिलिएंट व्हाइट के साथ मेटालिक मैट स्टेलर ब्लू सिल्वर जैसे ऑप्शंस शामिल हैं।

फीचर्स
नई बाइक को पूरी तरह से एक नया डिजाइन दिया गया है, जिसके बाद यह और भी स्पोर्टी और आकर्षित हो गई है। बेहतरीन राइड एक्सपीरियंस के लिए इसमें कंपनी ने कई सारे अपडेट किए हैं। इसमें ट्रैक्शन कंट्रोल, एंटी लिफ्ट कंट्रोल, राइड बाई वायर थ्रॉटल, सिक्स-एक्सिस IMU, लॉन्च कंट्रोल जैसे कई शानदार फीचर्स दिए गए हैं।

Ducati Multistrada 950 S 'GP White' भारत में लॉन्च, जानें कीमत

इंजन और पावर
2021 Suzuki Hayabusa में यूरो 5 नॉर्म्स वाला अपडेटेड 1,340 cc, इनलाइन 4-सिलेंडर, लिक्विड-कूल्ड इंजन दिया गया है। यह इंजन 9,700 rpm पर 187.7 bhp का पावर और 7,000 rpm पर 150Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है। यह बाइक महज 3.2 सेकेंड में 0 से 100 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार पकड़ लेती है। कंपनी का दावा है कि नई Hayabusa एक लीटर पेट्रोल में 15 किलोमीटर का माइलेज देने में सक्षम है।