comScore

E-Vehicle: Honda जल्द उठाएगी इलेक्ट्रिक कार से पर्दा, टीजर में दिखा स्टाइलिश फ्रंट लुक

E-Vehicle: Honda जल्द उठाएगी इलेक्ट्रिक कार से पर्दा, टीजर में दिखा स्टाइलिश फ्रंट लुक

हाईलाइट

  • इलेक्ट्रिक सेगमेंट में होंडा उतारेगी नई कार
  • सिडैन या लो हाइट क्रॉसओवर हो सकती है
  • फिलहाल कंपनी ने नाम की घोषणा नहीं की है

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। जापानी ऑटोमोबाइल कंपनी Honda (होंडा) अपने बेहतर पेट्रोल इंजन के लिए जानी जाती है। हालांकि डीजल इंजन वाली करों की मांग में वृद्धि के बाद कंपनी ने डीजल इंजन भी देना शुरू किए। लेकिन अब कंपनी इलेक्ट्रिक सेगमेंट में अपनी कार उतारने की योजना बना रही है। हाल ही में कंपनी ने अपनी अपकमिंग इलेक्ट्रिक कार का टीजर जारी किया है। इस कार को कंपनी आने वाले बीजिंग मोटर शो (Beijing Motor Show) में पेश करेगी।

जारी टीजर में इस कार का फ्रंट लुक नजर आ रहा है। यह कार रेट्रो थीम के साथ आएगी जो इसे काफी फ्यूचरिस्टिक लुक देता है। कहा जा सकता है कि यह काफी स्टाइलिश हो सकती है। हालांकि इसके बारे में अधिक जानकारी सामने नहीं आई है। 

Kia Sonet भारत में हुई लॉन्च, शुरुआती कीमत 6.71 लाख रुपए

यहांं होगी सेल
रिपोर्ट के अनुसार होंडा इस कार को चीन में 26 सितंबर से शुरू होने जा रहे बीजिंग मोटर शो में पेश ​करेगी। यह यह कार कॉन्सेप्ट मॉडल होगा। यह कंपनी की पहली इलेक्ट्रिक कार होगी जो चीन में सेल होगी। होंडा का कहना है कि भविष्य में ईवी चीन में बेचा जाने वाला पहला पूरी तरह से इलेक्ट्रिक होंडा मॉडल होगा। होंडा ने अभी तक वाहन या टाइमलाइन के लिए कोई नाम नहीं दिया है। 

यह कार किस सेगमेंट में आएगी, इसके बारे में फिलहाल जानकारी सामने नहीं आई है। जानकारों का मानना है कि कंपनी इस कार को सिडैन या लो हाइट क्रॉसओवर के फॉर्म में लॉन्च कर सकती है। यह कार साइज में Honda E से बड़ी होगी। 

Toyota Urban Cruiser एसयूवी 23 सितंबर को होगी लॉन्च

कीमत और रेंज
इस कार की कीमत के बारे में बात करें तो यह एक प्रीमियम कार हो सकती है। वहीं इसकी रेंज 300 किमी के आसपास हो सकती है। यह अनुमानित है, चूंकि चीन में इलेक्ट्रिक वीकल मार्केट में काफी कॉम्पटिशन है। ऐसे में जानकारों का मानना है कि इस कार की रेंज Honda E से ज्यादा होगी। बता दें कि होंडा E कार 219 किमी की रेंज देती है। 

कमेंट करें
dgSjA