दैनिक भास्कर हिंदी: Hyundai Creta का किफायती वेरिएंट SX Executive हुआ लॉन्च, जानें कीमत और फीचर्स

June 18th, 2021

हाईलाइट

  • Creta SX Executive पेट्रोल इंजन की कीमत 13.18 लाख रुपए है
  • Creta SX Executive डीजल इंजन की कीमत 14.18 लाख रुपए है
  • क्रेटा के इस किफायती वेरिएंट में कई सारे फीचर्स को हटा दिया गया है

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। दक्षिण कोरियाई कंपनी Hyundai (ह्यूंदै) ने अपनी पॉपुलर एसयूवी Creta (क्रेटा) का किफायती वेरिएंट भारत में लॉन्च कर दिया है। इस मिड-साइज एसयूवी के नए वेरिएंट को SX Executive वेरिएंट नाम दिया गया है। कंपनी ने इसे वेबसाइट पर अपडेट कर दिया है। बता दें कि Hyundai ने बीते साल मार्च माह में Creta के सेकंड जेनरेशन मॉडल को भारत में लॉन्च किया था। जिसमें अग्रेसिव और स्टाइलिश लुक के साथ पावरफुल इंजन मिलता है।  

Hyundai Creta के नए वेरिएंट SX Executive को 13.18 लाख रुपए की कीमत में बाजार में उतारा गया है। यह कीमत इसके पेट्रोल इंजन की है, जबकि डीजल इंजन के साथ यह वेरिएंट 14.18 लाख रुपए की एक्स शोरूम कीमत में उपलब्ध होगा। 

New-gen Skoda Octavia RS भारत में हो सकती है लॉन्च, जानें इसकी खूबियां

कुल वेरिएंट
नए वेरिएंट SX Executive के साथ अब Hyundai Creta कुल पांच वेरिएंट में उपलब्ध होगी। इसमें EX, S, SX Executive, SX, और SX (O) शामिल हैं। नए वेरिएंट में कंपनी ने कोई बड़ा बदलाव नहीं किया है SX Executive में SX से कम फीचर्स मिलेंगे। ऐसे में नए वेरिएंट को SX के नीचे रखा गया है। कीमत की तुलना में नया वेरिएंट SX वेरिएंट से 75,000 रुपए सस्ता है। 

नहीं मिलेंगे ये फीचर्स
Hyundai Creta के SX Executive वेरिएंट में कंपनी फिटेड म्यूजिक सिस्टम नहीं दिया गया है। हालांकि कंपनी इसे बतौर एक्सेसीरीज पेश कर सकती है। इसके अलावा इसमें क्रोम डोर हैंडल, ड्राइवर रियर व्यू मिरर मॉनिटर, वॉयल रिकॉग्नाइजेशन, साउंड सिस्टम और अलार्म जैसे फीचर्स भी नहीं मिलेंगे। 

2021 Force Gurkha जल्द हो सकती है लॉन्च, कंपनी ने सोशल मीडिया पर टीज किया

इंजन और पावर
Creta SX Executive वेरिएंट के पेट्रोल वर्जन में 1.5 लीटर का नेचुरल एस्पायर्ड पेट्रोल इंजन और 1.5 लीटर की क्षमता वाले डीजल इंजन मिलता है। ये इंजन सिर्फ 6 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन गियरबॉक्स में उपलब्ध होगा। इसका पेट्रोल इंजन 115PS की पावर और 144Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। वहीं डीजल इंजन 115PS की पावर और 250Nm का टॉर्क जेनरेट करता है।