अपकमिंग एसयूवी 2024: इस साल लॉन्च होने वाली हैं ये धांसू एसयूवी, कम कीमत में मिलेगा ज्यादा पावर

इस साल लॉन्च होने वाली हैं ये धांसू एसयूवी, कम कीमत में मिलेगा ज्यादा पावर
  • हुंडई क्रेटा फेसलिफ्ट इसी साल लॉन्च होगी
  • एक्सयूवी 400 इलेक्ट्रिक भी नए अंदाज में आएगी
  • जनवरी में लॉन्च होंगी कॉम्पैक्ट एसयूवी

डिजिटल डेस्क, भोपाल। बीते साल में वाहन निर्माता कंपनियों ने कई पावरफुल एसयूवी को भारतीय बाजार में उतारा था। वहीं नए साल में भी कंपनियों की ओर से कॉम्पैक्ट एसयूवी को लॉन्च किए जाने का प्लान है। आज की ​इस रिपोर्ट में हम ऐसी ही एसयूवी कारों की लिस्ट बताने वाले हैं, जो कि साल 2024 में लॉन्च की जाएंगी। ये एसयूवी कितनी खास होंगी और इनकी क्या कीमत होगी, यह इनके लॉन्च होने के बाद ही पता चल पाएगा।

नए फेसलिफ्टी मॉडल में दक्षिण कोरिया की कंपनी हुंडई की पॉपुलर एसयूवी क्रेटा, किआ की सोनेट और भारतीय एसयूवी मेकर महिन्द्रा की एक्सयूवी 400 इलेक्ट्रिक एसयूवी शामिल हैं। फिलहाल, जानिए इनके नाम और संभावित फीचर्स के बारे में...

हुंडई क्रेटा फेसलिफ्ट

हुंडई की यह एसयूवी भारत में काफी पसंद ​की जाती है। इस एसयूवी को एक बार फिर से नए अंदाज में लॉन्च करने की योजना कंपनी बना रही है। इसे 16 जनवरी को पेश किया जा सकता है। रिपोर्ट के अनुसार, हुंडई क्रेटा फेसलिफ्ट को कई बदलावों के साथ लॉन्च किया जाएगा। इसके अलावा इस एसयूवी को 1.5 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन के साथ भी पेश किया जा सकता है। यह इंजन 160 एचपी की शक्ति प्रदान करने में सक्षम होगा।

किआ सोनेट फेसलिफ्ट

हुंडई की सिस्टर कंपनी किआ की सोनेट फेसलिफ्ट की बुकिंग पहले ही शुरू हो चुकी है। इसे जनवरी के मध्य में लॉन्च किया जा सकता है। इसे वर्तमान की तरह ही तीन लाइन-अप में लॉन्च किया जाएगा। कई बदलावों के साथ इसमें लेवल 1 ADAS भी दिया जाएगा।

महिंद्रा एसक्यूवी400 ईवी फेसलिफ्ट

घरेलू कंपनी महिंद्रा की एसक्यूवी सीरीज की यह कॉम्पैक्ट एसयूवी एक इलेक्ट्रिक व्हीकल है। कंपनी ने इसकी लॉन्चिंग के साथ ही काफी डिस्काउंट भी दिया था। खबर है कि, कंपनी अब इस एसयूवी का फेसलिफ्ट मॉडल बाजार में उतार सकती है। इसे जनवरी के अंत में भारत में पेश किया जा सकता है।

Created On :   2 Jan 2024 11:58 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story