बैडमिंटन : सिंधु ऑल इंग्लैंड चैंपियनशिप के क्वार्टरफाइनल में हारीं, नोजोमी ओकुहारा ने हराया

PV Sindhu loses in All England Championship quarter-finals, pv sindhu vs Nozomi OKUHARA
बैडमिंटन : सिंधु ऑल इंग्लैंड चैंपियनशिप के क्वार्टरफाइनल में हारीं, नोजोमी ओकुहारा ने हराया
बैडमिंटन : सिंधु ऑल इंग्लैंड चैंपियनशिप के क्वार्टरफाइनल में हारीं, नोजोमी ओकुहारा ने हराया
हाईलाइट
  • सिंधु की हार के साथ इस टूर्नामेंट में भारत की चुनौती समाप्त हो गई है
  • सिंधु को विमेंस सिंगल्स के क्वार्टरफाइनल में जापान की नोजोमी ओकुहारा ने 12-21
  • 21-15
  • 21-13 से हराया

डिजिटल डेस्क। भारत की स्टार शट्लर पीवी सिंधु ऑल इंग्लैंड चैंपियनशिप के क्वार्टरफाइनल में हारकर टूर्नामेंट से बाहर हो गई हैं। वर्ल्ड नंबर-6 सिंधु को विमेंस सिंगल्स के क्वार्टरफाइनल में जापान की नोजोमी ओकुहारा ने 12-21, 21-15, 21-13 से हराया। दोनों खिलाड़ियों के बीच यह मुकाबला एक घंटे आठ मिनट तक चला। सिंधु ने ओकुहारा को ही हराकर बीते साल अगस्त में विश्व खिताब जीता था, लेकिन ओकुहारा ने आज यहां उस हार का हिसाब बराबर कर लिया। इन दोनों के बीच का यह 17वां मुकाबला था। इसमें से 9 बार सिंधु की जीत हुई है, जबकि 8 बार जापानी खिलाड़ी ने जीत हासिल की है। सिंधु की हार के साथ इस टूर्नामेंट में भारत की चुनौती समाप्त हो गई है।

इससे पहले सिंधु ने विमेंस सिंगल्स के प्री-क्वार्टरफाइनल में कोरिया की सुंग ह्यून को सीधे गेम में 21-19, 21-17 से मात देकर टूर्नामेंट के क्वार्टरफाइनल में अपनी जगह पक्की की थी। सिंधु ने कोरिया खिलाड़ी ह्यून से लगातार तीन मैच हारने के बाद कोई मैच जीता था। सिंधु से पहले भारत के अन्य सभी खिलाड़ी सिंगल्स में हारकर पहले ही टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं।

यह खबर भी पढ़ें - बैडमिंटन: सिंधु ऑल इंग्लैंड चैंपियनशिप के क्वार्टरफाइनल में पहुंची, आज ओकुहारा से होगा मुकाबला

सिंधु पिछले साल वर्ल्ड चैंपियनशिप में गोल्ड जीतने के बाद से ही खराब फॉर्म से गुजर रहीं थीं। पिछले साल सितंबर में वे फ्रेंच ओपन और इस साल जनवरी में इंडोनेशिया मास्टर्स के क्वार्टरफाइनल में ही हारकर बाहर हो गईं थीं। ऐसे में सिंधु के लिए ऑल इंग्लैंड बैडमिंटन चैंपियनशिप बेहद अहम थी। अगर वे इस चैंपियनशिप के फाइनल तक पहुंचती, तो उनका टोक्यो ओलंपिक का टिकट पक्का हो सकता था। 

यह खबर भी पढ़ें - All England Championship: साइना पहले राउंड में हारकर टूर्नामेंट से बाहर, ओलंपिक की उम्मीदों को झटका

लक्ष्य सेन टूर्नामेंट से बाहर
वहीं मेंस सिंगल्स में 18 साल के लक्ष्य सेन को हार का सामना करना पडा। सेन को दूसरे राउंड में विक्टर एक्सलसन ने 21-17, 21-18 से मात देकर टूर्नामेंट से बाहर किया। इससे पहले विमेंस सिंगल्स में साइना पहले राउंड में हार कर बाहर हो गईं। साइना को जापान की अकाने यामागुची ने 11-21, 8-21 से हराया। 

यह खबर भी पढ़ें - बैडमिंटन : सिंधु ऑल इंग्लैंड ओपन के दूसरे दौर में, श्रीकांत हारे

साइना बीडब्ल्यूएफ रैंकिंग में 46267 अंक के साथ 20वें नंबर पर चल रही हैं और 2012 लंदन ओलंपिक की ब्रॉन्ज मेडलिस्ट को 2020 टोक्यो ओलंपिक गेम्स में जगह बनाने के लिए 28 अप्रैल की कट आफ तारीख तक टॉप 16 में जगह बनानी होगी। साइना को ओलंपिक में क्वालीफाई करने के लिए अब कुछ अच्छे नतीजे हासिल करने होंगे। आगामी हफ्तों में इस भारतीय खिलाड़ी को स्विस ओपन (17 से 22 मार्च), इंडिया ओपन (24 से 29 मार्च) और मलेशिया ओपन (21 मार्च से पांच अप्रैल) में हिस्सा लेना है।

Created On :   14 March 2020 4:02 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story