सुशांत की ऑटोप्सी संबंधी दस्तावेजों का विश्लेषण कर रहा एम्स फॉरेंसिक विभाग

AIIMS Forensic Department analyzing Sushants autopsy documents
सुशांत की ऑटोप्सी संबंधी दस्तावेजों का विश्लेषण कर रहा एम्स फॉरेंसिक विभाग
सुशांत की ऑटोप्सी संबंधी दस्तावेजों का विश्लेषण कर रहा एम्स फॉरेंसिक विभाग

नई दिल्ली, 24 अगस्त (आईएएनएस)। अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) के फॉरेंसिक विभाग ने अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मामले में सीबीआई से शव परीक्षण (ऑटोप्सी) रिपोर्ट के संबंध में दस्तावेज और वीडियो प्राप्त किए हैं।

गौरतलब है कि एम्स ने दिवंगत अभिनेता की पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट का अध्ययन करने और हत्या की आशंका के मद्देनजर पांच डॉक्टरों का एक पैनल गठित किया है।

आईएएनएस से बातचीत में एम्स फॉरेंसिक विभाग के प्रमुख सुधीर गुप्ता ने कहा, मैंने सीबीआई के अनुरोध पर एक मेडिकल बोर्ड का गठन किया है। एम्स का पांच सदस्यीय मेडिकल बोर्ड सुशांत की ऑटोप्सी रिपोर्ट की जांच करेगा और हत्या की आशंका पर गौर करेगा।

उन्होंने कहा, एम्स की टीम को सीबीआई से दस्तावेज और वीडियो मिले हैं और हम इसका अध्ययन कर रहे हैं और ऑटोप्सी के दस्तावेजों और वीडियो को देखने के बाद, हम इस बारे में अपना अवलोकन लिखेंगे।

उन्होंने कहा कि वह आने वाले दिनों में मुंबई की यात्रा करेंगे और घटना स्थल का निरीक्षण करेंगे। गुप्ता ने कूपर अस्पताल द्वारा ऑटोप्सी रिपोर्ट में मौत के समय का जिक्र नहीं करने पर भी सवाल उठाए, जहां 15 जून को सुशांत का पोस्टमार्टम किया गया था।

एम्स के डॉक्टर ने कहा कि सीबीआई और एम्स अगले कुछ दिनों में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस कर सकते हैं। मामले के संबंध में एम्स के फॉरेंसिक विभाग से सीबीआई ने संपर्क किया था।

फॉरेंसिक विशेषज्ञों के साथ सीबीआई की एक एसआईटी टीम गुरुवार से मुंबई में है और इसने कई लोगों से पूछताछ की है। अधिकारियों ने दो बार सुशांत के फ्लैट का दौरा किया और उसकी मौत के सीन को रीक्रिएट किया।

सीबीआई की टीम ने कूपर अस्पताल और वाटरस्टोन रिसॉर्ट का भी दो बार दौरा किया, जहां सुशांत दो महीने से अधिक समय तक रहे थे।

वीएवी/एसजीके

Created On :   24 Aug 2020 3:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story