एफआईआर स्थानांतरण के विरोध में सुशांत के पिता के समर्थन में उतरी बिहार सरकार

Bihar government comes out in support of Sushants father to protest FIR transfer
एफआईआर स्थानांतरण के विरोध में सुशांत के पिता के समर्थन में उतरी बिहार सरकार
एफआईआर स्थानांतरण के विरोध में सुशांत के पिता के समर्थन में उतरी बिहार सरकार
हाईलाइट
  • एफआईआर स्थानांतरण के विरोध में सुशांत के पिता के समर्थन में उतरी बिहार सरकार

नई दिल्ली, 30 जुलाई (आईएएनएस)। अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की कथित आत्महत्या मामले में एक और नया मोड़ आ गया है। इस मामले को लेकर अब बिहार सरकार ने भी सुप्रीम कोर्ट में कैविएट दाखिल की है।

मामले को पटना से मुंबई स्थानांतरित किए जाने को लेकर रिया चक्रवर्ती की ओर से दाखिल याचिका के बाद सुशांत के परिजनों ने भी कैविएट दाखिल की थी। अब बिहार सरकार ने भी कैविएट दाखिल करते हुए कहा है कि कोई फैसला दिए जाने से पहले उसका पक्ष सुना जाए।

सूत्रों ने कहा कि पूर्व अटॉर्नी जनरल मुकुल रोहतगी सुशांत की मौत मामले की जांच का बचाव करते हुए बिहार सरकार का प्रतिनिधित्व करेंगे। राज्य सरकार सुप्रीम कोर्ट में राजपूत के पिता का समर्थन करेगी और पटना में रिया चक्रवर्ती के खिलाफ मुंबई में दर्ज एफआईआर के स्थानांतरण का भी विरोध करेगी। राजपूत के पिता ने अपने बेटे को आत्महत्या के लिए उकसाने का आरोप सुशांत की प्रेमिका रिया पर लगाया है।

इससे पहले दिन में सुशांत के पिता के. के. सिंह ने रिया की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में एक कैविएट दायर की, जिसमें अभिनेत्री की ओर से पटना से मुंबई मामले की जांच स्थानांतरित करने की मांग की गई।

शीर्ष अदालत ने अभिनेता की मौत की सीबीआई जांच की मांग करने वाली याचिका पर भी विचार करने से इनकार कर दिया।

रिया ने शीर्ष अदालत से मामले को पटना से मुंबई स्थानांतरित करने की मांग की, जहां पुलिस राजपूत की मौत की जांच कर रही है। सुशांत के पिता ने बुधवार को पटना में रिया चक्रवर्ती के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई थी। उन्होंने रिया पर धोखाधड़ी करने और उनके बेटे को धमकी देने का आरोप लगाते हुए मामला दर्ज कराया था, जिन्होंने पिछले महीने कथित रूप से आत्महत्या कर ली थी। उसी दिन अभिनेत्री ने सुप्रीम कोर्ट को जांच मुंबई स्थानांतरित करने की मांग की थी।

रिया के वकील सतीश मनशिंदे ने आईएएनएस से बात करते हुए कहा कि उनकी मुवक्किल ने शीर्ष अदालत में एक याचिका दायर की है, जिसमें पटना से मुंबई जांच स्थानांतरित करने की मांग की गई है, जहां अभिनेता की मौत के संबंध में जांच पहले से ही प्रगति पर है। हालांकि, मनशिंदे ने याचिका की सामग्री को साझा करने से इनकार कर दिया।

सुशांत और रिया 14 जून को अभिनेता की मृत्यु से पहले एक रिश्ते में थे। सुशांत के पिता ने रिया के खिलाफ कई आरोप लगाए हैं, जिसमें उनके बेटे से पैसे लेना और मीडिया में उनकी मेडिकल रिपोर्ट उजागर करने के लिए धमकी देना भी शामिल है। सुशांत के पिता ने रिया पर उनके बेटे को अपने परिवार से दूर रखने का भी आरोप लगाया है।

सुशांत के चचेरे भाई और बिहार के छातापुर से भाजपा के पूर्व विधायक नीरज कुमार सिंह ने कहा है कि परिवार ने सुशांत के असामयिक और अचानक निधन के सदमे से उबरने के बाद प्राथमिकी दर्ज की है। उन्होंने कहा कि सुशांत की मौत के मामले में कई पहलू भी सामने आए हैं, जिसके बाद उन्होंने मामला दर्ज करने का फैसला लिया।

Created On :   30 July 2020 5:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story