सुशांत के स्टाफ को लेकर सीबीआई फिर पहुंची उनके फ्लैट पर, क्राइम सीन रिक्रिएट किया (लीड-3)

CBI reaches Sushants staff again at his flat, recalls crime scene (lead-3)
सुशांत के स्टाफ को लेकर सीबीआई फिर पहुंची उनके फ्लैट पर, क्राइम सीन रिक्रिएट किया (लीड-3)
सुशांत के स्टाफ को लेकर सीबीआई फिर पहुंची उनके फ्लैट पर, क्राइम सीन रिक्रिएट किया (लीड-3)

मुंबई, 23 अगस्त (आईएएनएस)। बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत मौत मामले की जांच कर रही केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) की टीम रविवार को सुशांत के स्टाफ के साथ दोबारा उनके फ्लैट पर पहुंची और क्राइम सीन को रिक्रिएट किया। इसके अलावा सीबीआई ने सुशांत के फ्लैटमेट और निजी स्टाफ से फिर से पूछताछ की क्योंकि एजेंसी को इनके बयान कुछ विरोधाभाषी लगे हैं।

बांद्रा स्थित उनके फ्लैट में क्राइम सीन को रीक्रिएट करने के एक दिन बाद सीबीआई टीम वाटरस्टोन रिसॉर्ट पहुंची थी और यह जानने की कोशिश किया कि जब सुशांत रिसॉर्ट में ठहरे थे तो उनका व्यवहार कैसा था।

सूत्रों का कहना है कि बयान में विराधाभास के बाद सीबीआई सुशांत के फ्लैटमेट पिठानी, पर्सनल स्टाफ नीरज सिंह और दिपेश सावंत को लेकर दोबारा उनके फ्लैट पर पहुंची और पूछताछ के अलावा क्राइम सीन को रीक्रिएट किया।

सीबीआई ने रविवार को पहले पहर में इन तीनों से पूछताछ की थी। इस दौरान सुशांत की मौत के ठीक बाद क्राइम सीन पर मौजूद मुम्बई पुलिस का वह अधिकारी तथा फोरेंसिक टीम के सदस्य भी मौजूद थे, जिन्हें खासतौर पर इस काम के लिए लगाया गया है।

एजेंसी के सूत्रों ने कहा कि इस बीच, सांताक्रूज इलाके में आईएएफ-डीआरडीओ के गेस्टहाउस में फॉरेंसिक डॉक्टरों की एक टीम पहुंची। फॉरेंसिक टीम के डॉक्टरों ने दिवंगत अभिनेता के फ्लैट पर शनिवार को पता चली नई चीजों के बारे में और कूपर अस्पताल के डॉक्टरों से चर्चा की, जहां 15 जून को उनका पोस्टमार्टम किया गया था।

सूत्रों ने यह भी बताया कि सुशांत के फ्लैटमेट सिद्धार्थ पिठानी, उनके रसोइए नीरज और हेल्पर दीपेश सावंत से भी पूछताछ की जा रही है क्योंकि उनके बयानों में कुछ विरोधाभाष है।

सीबीआई यह पता लगाने का प्रयास कर रही है कि 8 जून से 14 जून के बीच वास्तव में क्या हुआ था, जब सुशांत की गर्लफ्रेंड रिया चक्रवर्ती उनके घर से चली गई और उनके फ्लैट पर कौन-कौन लोग गए थे।

एजेंसी यह भी पता लगाना चाहती है कि सुशांत ने रिया की अनुपस्थिति में किस- किससे बात की और 12 जून तक बहन के साथ रहने पर उनका व्यवहार कैसा था।

टीम द्वारा जल्द ही सुशांत की गर्लफ्रेंड रिया चक्रवर्ती और उसके परिवार के सदस्यों से भी पूछताछ किए जाने की उम्मीद है।

एजेंसी के एक सूत्र ने यह भी कहा कि सीबीआई सुशांत, रिया और अन्य के कॉल डिटेल रिकॉर्ड भी मांगेगी।

सीबीआई और सीएफएसएल की टीमें गुरुवार शाम मुंबई पहुंची और बीएमसी द्वारा अनिवार्य क्वारंटीन से छूट दी गई।

गौरतलब है कि सुशांत 14 जून को मुंबई के बांद्रा स्थित अपने घर पर मृत पाए गए थे।

वीएवी/आरएचए/जेएनएस

Created On :   23 Aug 2020 5:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story