SSR Death case: बिहार पुलिस का SC में हलफनामा, कहा- सुशांत को दवाओं की ओवरडोज देती थी रिया, पैसा हड़पना एकमात्र मकसद था

Rhea Chakrabortys sole aim was to grab Sushant Singh Rajputs money, gave him overdose of medicines
SSR Death case: बिहार पुलिस का SC में हलफनामा, कहा- सुशांत को दवाओं की ओवरडोज देती थी रिया, पैसा हड़पना एकमात्र मकसद था
SSR Death case: बिहार पुलिस का SC में हलफनामा, कहा- सुशांत को दवाओं की ओवरडोज देती थी रिया, पैसा हड़पना एकमात्र मकसद था

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में बिहार पुलिस ने सुप्रीम कोर्ट में एक हलफनामा दायर किया है। इसमें कहा गया है कि रिया चक्रवर्ती उन्हें अपने घर ले गई थीं और उन्हें दवाईयों का ओवरडोज दे रही थीं।  बिहार सरकार ने सुप्रीम कोर्ट में दाखिल जवाब में कहा है कि रिया चक्रवर्ती ने सुशांत सिंह राजपूत की फर्जी और गलत डिप्रेशन थ्योरी गढ़ी है। रिया और उसके परिजनों का सुशांत सिंह राजपूत के पैसे को हड़पने का मकसद था।

रिया की ट्रांसफर पिटिशन गलत
बिहार पुलिस ने रिया च्रकवर्ती की तरफ से दाखिल ट्रांसफर पिटिशन को भी गलत बताया है। बिहार सरकार का कहना है कि राज्य सरकार के पास इस मामले की जांच करने का अधिकार है। इतना ही नहीं बिहार सरकार ने अपने जवाब में कहा कि सुशांत फिल्म इंडस्ट्री को छोड़ना चाहते थे। वो चाहते थे कि जैविक खेती करें। इसी वजह से रिया ने सुशांत ब्लैकमेल करना शुरू कर दिया और धमकाया की वो सुशांत की मेडिकल रिपोर्ट मीडिया के सामने ला देगी और उसे मानसिक तौर पर बीमार साबित कर देगी और कभी फिर उसे काम नही मिलेगा।

14 जून को घर में मृत पाए गए थे सुशांत
बता दें कि 34 साल के सुशांत सिंह राजपूत बीते 14 जून को उनके मुंबई स्थित घर में मृत पाए गए थे। सुशांत के पिता मुंबई पुलिस की जांच से संतुष्ट नहीं थे इसी वजह से उन्होंने पटना के राजीव नगर थाने में 25 जुलाई को इस मामले की जांच के लिए सुशांत की गर्लफ्रेंड रही रिया चक्रवर्ती समेत 6 के खिलाफ FIR दर्ज कराई थी। इसके बाद रिया ने 29 जुलाई को सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर करके पटना में दायर किए गए मुकदमे को मुंबई ट्रांसफर किए जाने का अनुरोध किया। 5 अगस्त को इस मामले की सुनवाई हुई जिसमें कोर्ट ने दोनों राज्यों की पुलिस को अपना जवाब देने के लिए कहा था।

CBI ने दर्ज की FIR
सुशांत सिंह की मौत का मामला CBI को ट्रांसफर होने के बाद SIT गठित कर रिया समेत 6 लोगों के खिलाफ FIR दर्ज कर ली गई है। जांच एजेंसी ने सुशांत की गर्लफ्रैंड रहीं रिया चक्रवर्ती, पिता इंद्रजीत, मां संध्या, भाई शोविक, सहयोगी सैमुअल मिरांडा और श्रुति मोदी के खिलाफ ये केस दर्ज किया है। CBI के ज्वाइंट डायरेक्टर मनोज शशिधर और डीआईजी गगनदीप गंभीर की निगरानी में जांच होगी। इन्वेस्टिगेशन टीम की अगुआई एसपी नूपुर प्रसाद करेंगी। CBI इस मामले को लेकर बिहार पुलिस के संपर्क में है। गुरुवार को CBI ने बिहार पुलिस के साथ संपर्क करके मामले में अपनी जांच की सभी डिटेल को एकत्र करने का प्रयास किया था।

Created On :   7 Aug 2020 5:51 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story