क्रूज ड्रग केस का असर: आर्यन खान की वजह से घर बैठे हैं शाहरुख, 1 दिन में हो रहा है इतने करोड़ का नुकसान!

October 16th, 2021

डिजिटल डेस्क,मुंबई। बॉलीवुड सुपरस्टार शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान इन दिनों जेल की सलाखों के पीछे है। उन्हें क्रूज ड्रग्स पार्टी के दौरान एनसीबी ने हिरासत में लिया था। आर्यन की वजह से शाहरुख और गौरी खान काफी परेशान है। वो गिरफ्तारी के बाद से एक बार भी कैमरे के सामने नहीं आए है। इसकी वजह से शाहरुख के फैन क्लब से लेकर उनके डुप्लीकेट्स को भी आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ रहा है। लेकिन, क्या आप जानते है कि, बेटे की वजह से खुद शाहरुख खान को कितना नुकसान हो रहा है? 

Bollywood memes Archives - AD the jokester

शाहरुख खान एजुकेशन देने वाली कंपनी Byju’s के 2017 से ब्रैंड ऐम्बेसडर हैं। लेकिन, आर्यन की गिरफ्तारी के बाद  Byju’s ने अभिनेता के सभी विज्ञापनों पर रोक लगा दी। नवभारत टाइम्स के मुताबिक, Byju’s इन विज्ञापनों के लिए शाहरुख को 3-4 करोड़ रुपये सालाना देती है। वहीं अमर उजाला में छपी एक रिपोर्ट के मुताबिक शाहरुख खान की सलाना कमाई लगभग 300 करोड़ रु. है, जिसके मुताबिक अभिनेता की प्रतिदिन की कमाई 80 से 90 लाख रु के बीच में होती है। आर्यन की गिरफ्तारी के बाद से घर पर बैठे शाहरुख को हर रोज 80-90 लाख का नुकसान झेलना पड़ रहा है।

saharukh

इस बता में कोई शक नहीं कि, गौरी और शाहरुख बेटे आर्यन को जेल से निकालने की पूरी कोशिश कर रहे है। लेकिन, आर्यन की जमानत याचिका पर कोर्ट ने 20 अक्टूबर को फैसला सुनाने की बात कही है।

बता दें कि,55 साल के शाहरुख खान पिछले 25 साल से हिंदी सिनेमा में अपना दमखम दिखा रहे है। कभी उनकी सैलरी 50 रु. हुआ करती थी तो,अब वो एक फिल्म को लगभग 25 करोड़ रु. चार्ज करते है। अभिनेता ने अपने एक्टिंग करियर में अब तक 14 फिल्मफेयर अवॉर्ड जीता है। इतना ही नहीं फ्रांस सरकार की तरफ से एक्टर को आर्ट अवॉर्ड से सम्मानित किया जा चुका है। शाहरुख खान सिर्फ फिल्मों से ही नहीं बल्कि की तरह के विज्ञापन और बिजनेस के जरिए भी अपनी कमाई करते है।