ट्विटर छोड़ने के बाद घिरे अनुराग कश्यप, विवेक अग्निहोत्री ने भी किया पलटवार

Vivek Ranjan Agnihotris Reaction On Anurag Kashyap Twitter Deactivating
ट्विटर छोड़ने के बाद घिरे अनुराग कश्यप, विवेक अग्निहोत्री ने भी किया पलटवार
ट्विटर छोड़ने के बाद घिरे अनुराग कश्यप, विवेक अग्निहोत्री ने भी किया पलटवार

डिजिटल डेस्क, मुम्बई। आए दिन सेलिब्रिटिज को किसी न किसी बात को लेकर सोशल मीडिया पर ट्रोल किया जाता है। सेलिब्रिटिज भी इसे इग्नोर करते हुए आसानी से हैंडल करते हैं। लेकिन कई बार ट्रोलिंग का सेलिब्रिटिज का बुरा असर पड़ता है। हालही में अनुराग कश्यप ने ट्विटर को अलविदा कहा। यह कदम उन्होंने ट्रोलिंग और धमकियों के बाद उठाया। उन्होंने शनिवार रात अपने आखिरी दो ट्वीट में बताया कि उनके परिवार को ऑनलाइन धमकियां मिल रही हैं। अनुराग ने ट्विटर को अलविदा कहते हुए कहा​ कि अगर मैं अपनी बात बिना किसी डर के नहीं बोल सकता, तो इससे बेहतर है कि मैं कुछ न बोलूं। इसके बाद उन्हें कई तरह की प्रतिक्रियाएं मिल रही हैं। यहां तक की निर्देशन विवेक रंजन अग्निहोत्री ने भी अनुराग की आलोचना की।

 

विवेक ने ट्विट कर अनुराग को घेरने की कोशिश की। उन्होंने एक खबर को रीट्वीट करते हुए लिखा कि "ये पूरी तरह से बकवास है। जब मुझ पर हमला हो रहा था तो तुम अपनी चुप्पी से उसका जश्न मना रहे थे। अब तुम कुछ पागल ट्रोल्स की आड़ लेकर विक्टिम कार्ड खेल रहे हो। ऐसा कोई सेलेब नहीं है, जिसे धमकियां न मिलती हों, ट्रोल न किया जाता हो। आओ और मेरा डीएम (मैसेज) देखो। तुम्हें अच्छा महसूस होगा। पीछे हटने वाले कभी नहीं जीतते। जीतने वाले कभी पीछे नहीं हटते।"

विवेक ने अपने दूसरे ट्वीट में अनुराग का नाम बिना लिए कहा कि "Comrade (कॉमरेड), जब अपनी बात पे लड़ने की हिम्मत ही नहीं तो, फिर पॉलिटिक्स पे बेवजह बोलते ही क्यों हो। झूठी चिट्ठियां लिखोगे तो लोग उंगली उठाएंगे ही और मैदान छोड़ कर भागना था तो झूठी चिट्ठी लिखी ही क्यों? क्या हुआ, अब माइनॉरिटी (अल्पसंख्यक) के लिए सारी हमदर्दी उड़न छू? ऐसे आएगा क्या रेवोल्यूशन (क्रांति)?"


ये थे अनुराग कश्यप के आखिरी ट्वीट 
बता दें अनुराग ने शनिवार रात दो ट्वीट किए। उन्होंने पहले ट्वीट ​में लिखा कि "जब आपके माता पिता को कॉल पर और बेटी को ऑनलाइन धमकी मिल रही हो तो उस पर कोई बात नहीं करना चाहता। कोई वजह भी नहीं है बात करने की। ठग शासन करेंगे और ठगी जीने का नया तरीका होगा। ऐसे नए इंडिया के लिए आप सभी को बधाई। उम्मीद करता हूं आप सभी रोमांचित होंगे।""

वहीं अनुराग ने दूसरे ट्वीट में कहा कि ""आप सभी को खुशियां और कामयाबी मिले। ये मेरा आखिरी ट्वीट है क्योंकि मैं ट्विटर छोड़ रहा हूं। अगर मैं बिना किसी डर के अपने मन में चल रही बातों को नहीं बोल सकता तो इससे बेहतर है कि मैं कुछ ना ही बोलूं। गुड बाय।""


अनुराग के ट्वीटर छोड़ने के बाद लोग मिली जुली प्रतिक्रिया दे रहे हैं। बता दें अनुराग उन फिल्ममेकर्स में से हैं, जो हर मुद्दे पर अपनी राय रखते हैं। हालही में उन्होंने धारा 370 पर अपनी राय जाहिर की थी। उन्होंने लिखा कि ""सबसे ज्यादा डराने वाला ये है कि एक शख्स सोचता है कि वो जानता है कि 120 करोड़ लोगों के लिए क्या सही है और फायदेमंद है। साथ ही उसके पास ताकत भी है इसे लागू करने का।""

उन्होंने अगले ट्वीट में लिखा कि ""Article 370 या 35A, के बारे में में ज़्यादा नहीं कह सकता। इसका लागू होना, इतिहास और तथ्य मैं अभी भी समझा नहीं हूं। कभी लगता है जाना चाहिए था, कभी लगता है क्यों गया। ना मैं कश्मीरी मुसलमान हूं ना कश्मीरी पंडित, मेरा कश्मीरी दोस्त कहता है कश्मीर की कहानी Roshomon की तरह है।"" साथ ही उन्होंने कहा कि वो नहीं जानते कि ये सब जो हुआ वो सही था या गलत, लेकिन ये सब जिस तरह हुआ, वो सही नहीं लगता। उन्होंने ट्वीट में कहा, ""कई पहलू हैं कश्मीर के, सभी सही हैं और सभी गलत। बस इतना जानता हूं कि जिस तरीके से ये सब हुआ सही नहीं था।""

Created On :   11 Aug 2019 8:03 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story