Gautam Adani News: गौतम अडानी ने मुकेश अंबानी को फिर पछाड़ा, बने एशिया के 12वें सबसे अमीर शख्स

गौतम अडानी ने मुकेश अंबानी को फिर पछाड़ा, बने एशिया के 12वें सबसे अमीर शख्स
  • अडानी ग्रुप के स्टॉक्स में आई जबरदस्त तेजी
  • 24 घंटे के दौरान 7.6 अरब डॉलर बढ़ी संपत्ति
  • अडानी की कुल नेटवर्थ 97.6 अरब डॉलर हुई

डिजिटल डेस्क, भोपाल। अडानी ग्रुप के मालिक गौतम अडानी ने दौलत के मामले में एक बार फिर से देश रिलायंस इंडस्ट्रीज के मालिक मुकेश अंबानी को पीछे छोड़ दिया है। अडानी अब भारत और एशिया के सबसे अमीर व्‍यक्ति बन गए हैं। यही नहीं, वे दुनिया के अरबपतियों की लिस्‍ट में 12वें स्‍थान पर आ गए हैं। ब्‍लूमबर्ग बिलियनेयर इंडेक्‍स से इस बात की जानकारी मिली है।

गौतम अडानी की नेटवर्थ में बीते 24 घंटे के दौरान 7.6 अरब डॉलर का इजाफा हुआ है। इसका बड़ा कारण है अडानी ग्रुप के स्टॉक्स में आई जबरदस्त तेजी। जिसके बाद उनकी कुल नेटवर्थ 97.6 अरब डॉलर हो गई है।

अंबानी- अडानी की कुल संपत्ति

ब्लूमबर्ग बिलियनेयर्स इंडेक्स के अनुसार, शुक्रवार सुबह 9:30 बजे तक अडानी की कुल संपत्ति 97.6 बिलियन डॉलर पर पहुंच गई थी। जबकि देश के दिग्गज कारोबारी मुकेश अंबानी 12वें पायदान से खिसकर 13वें स्‍थान पर पहुंच गए। ब्‍लूमबर्ग बिलियनेयर इंडेक्‍स के अनुसार, मुकेश अंबानी की संपत्ति 97 अरब डॉलर है। वहीं बीते 24 घंटे के दौरान अंबानी की नेटवर्थ में 665 मिलियन डॉलर की बढ़ोतरी देखी गई है।

अडानी की संपत्ति बढ़ने का कारण

अडानी ग्रुप की संपत्ति बढ़ने का एक कारण अडानी ग्रुप के स्टॉक्स में तेजी है, जो दो दिन से लगातार देखी जा रही है। वहीं दूसरा कारण सुप्रीम कोर्ट द्वारा अडानी-हिंडनबर्ग मामले में दिया गया फैसला भी है। बता दें कि, हाल ही में सुप्रीम कोर्ट का फैसला सामने आया था, जिसके अनुसार, उच्चतम न्यायालय ने सेबी को कहा बचे हुए दो मामले की जांच के लिए 3 महीने का और वक्त दिया है। जबकि, 22 मामलों में किसी तरह की कमी नहीं पाई गई। यही नहीं कोर्ट ने मामले पर एसआईटी को ट्रांसफर करने की याचिका को खारिज कर दिया था। अडानी ग्रुप को मिली सुप्रीम राहत के बाद से ही अडानी के शेयरों में तेजी आना शुरू हो गई।

अडानी के स्टॉक में इतनी तेजी

अडानी ग्रुप के शेयरों में जबरदस्त तेजी देखने को मिल रही है। शुक्रवार को भी ग्रुप के स्टॉक्स में बढ़त देखने को मिली। एसीसी सीमेंट के शेयरों में सर्वाधिक तेजी देखने को मिली। एसीसी 3.20% चढ़कर 2,352 रुपए प्रति शेयर हो गया है। वहीं अडानी पोर्ट और अंबुजा सीमेंट में करीब 3 फीसदी की तेजी देखने को मिली, जबकि अडानी पावर में 2 फीसदी और अडानी टोटल गैस में 2 फीसदी की तेजी रही। इसके अलावा अडानी विल्‍मर के शेयर में 0.12 फीसदी की तेजी रही।

Created On :   5 Jan 2024 12:56 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story