समझौता: हुंडई मोटर ग्रुप ने सैमसंग से मिलाया हाथ, कनेक्टेड कार तकनीक पर करेंगे काम

हुंडई मोटर ग्रुप ने सैमसंग से मिलाया हाथ, कनेक्टेड कार तकनीक पर करेंगे काम
  • सैमसंग के स्मार्टथिंग्स के साथ मिलकर काम करेगी हुंडई
  • हुंडई और किआ मोटर्स की कारों में मिलेगी तकनीक
  • स्मार्टथिंग्स से होम टू कार और कार टू होम की सुविधा मिलेगी

डिजिटल डेस्क, भोपाल। दक्षिण कोरिया की दो दिग्गज कंपनियोंं ने आपस में हाथ मिलाया है। इनमें से एक वाहन निर्माता हुंडई मोटर ग्रुप है तो दूसरी टेक दिग्गज सैमसंग है। दोनों कंपनियां मिलकर कनेक्टेड कार तकनीक पर काम करेंगी। हाल ही में सैमसंग इलेक्ट्रॉनिक्स ने इलेक्ट्रिक वाहनों (ईवी) सहित कनेक्टेड कारों के लिए अपने स्मार्टथिंग्स प्लेटफॉर्म का विस्तार करने के लिए हुंडई मोटर ग्रुप के साथ सहयोग की घोषणा की।

बता दें कि, हुंडई मोटर ग्रुप में हुंडई के साथ किआ मोटर्स भी शामिल है। ये दोनों कंपनियां होम मोड एक्टिव करके अपने घरों को वाहनों के साथ जोड़ने के लिए सैमसंग के स्मार्टथिंग्स के साथ मिलकर काम करेंगी, ताकि "होम-टू-कार" और "कार-टू-होम" सेवाओं के साथ-साथ एक विकास किया जा सके।

क्या काम करेगी तकनीक

सैमसंग इलेक्ट्रॉनिक्स के कार्यकारी उपाध्यक्ष चानवू पार्क ने कहा, कि नई तकनीक हुंंडई और किआ की आगामी कारों को होम-टू-कार और कार-टू-होम सेवाओं के जरिए स्मार्ट होम को इन-व्हीकल इंफोटेनमेंट सिस्टम से जोड़ती है। सैमसंग की स्मार्टथिंग्स प्लेटफॉर्म के माध्यम से, उपयोगकर्ता घर पर ही रहते हुए अपनी कारों से संबंधित विभिन्न कार्य कर सकेंगें। इसमें कार को स्टार्ट करना, खिड़कियां खोलना और बंद करना, चार्जिंग स्थिति की जांच करना, स्मार्ट एयर कंडीशनिंग को नियंत्रित करना, ईवी चार्जर जैसे घरेलू उपकरणों को भी नियंत्रण किया जा सकेगा।

वहीं हुंडई और किआ के इंफोटेनमेंट डेवलपमेंट सेंटर के उपाध्यक्ष हेयॉन्ग क्वोन ने कहा, "यह कनेक्टेड कार की कार-टू-होम और होम-टू-कार सेवाओं को विभिन्न क्षेत्रों में अधिक सुविधाजनक बनाने का एक अवसर है।" "हम वैश्विक हुंडई और किआ ग्राहकों की यात्राओं को लगातार सार्थक बनाने के लिए अपने प्रौद्योगिकी विकास में तेजी लाने की योजना बना रहे हैं।"

सैमसंग की यह तकनीक हुंडई और किआ कार ग्राहकोंं को बिल्ट-इन इंफोटेनमेंट सिस्टम के माध्यम से टच और वॉयस कमांड का उपयोग करने की सुविधा देगी। जिससे दूसर से ही डिजिटल उपकरणों को मैनेज किया जा सकता है। इससे AI वाले स्पीकर, टेलीविजन और स्मार्टफोन एप्लिकेशन के माध्यम से अपने वाहन को दूर से नियंत्रित किया जा सकेगा।

Created On :   4 Jan 2024 1:28 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story