क्रूजर बाइक: 2024 कावासाकी एलिमिनेटर 500 की बुकिंग शुरू, जानें इसकी खूबियां

2024 कावासाकी एलिमिनेटर 500 की बुकिंग शुरू, जानें इसकी खूबियां
  • सिंगल कलर स्कीम में लॉन्च की गई बाइक
  • मेटैलिक फ्लैट स्पार्क ब्लैक कलर में उपलब
  • 5.62 लाख रुपए की एक्स-शोरूम कीमत

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। जापान की दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी कावासाकी ने भारत में अपनी नई एलिमिनेटर क्रूजर बाइक को लॉन्च कर दिया है। इस बाइक को कंपनी ने 5.62 लाख रुपए की एक्स-शोरूम प्राइज के साथ बाजार में उतारा है। यह क्रूजर बाइक भारत में CBU के तहत विदेशी बाजार से इंपोर्टेड की जाती है। ऐसे में इसकी कीमत और भी बढ़ जाती है। इस बाइक को कंपनी ने सिंगल कलर स्कीम- मेटैलिक फ्लैट स्पार्क ब्लैक कलर में उतारा है।

बता दें कि, कावासाकी ने एलिमिनेटर को दिसंबर में आयोजित हुए इंडिया बाइक वीक 2023 से पहले भारत में टीज किया था। वहीं नए साल के पहले दिन कंपनी ने निंजा जेडएक्स-6आर 2024 को लॉन्च किया था, जो कि एक स्पोर्ट बाइक है।

बुकिंग और डिलीवरी

कंपनी ने कावासाकी एलिमिनेटर 500 क्रूजर बाइक को लॉन्च करने के साथ ही इसकी बुकिंग भी शुरू कर दी है। वहीं इस बाइक की डिलीवरी जनवरी 2024 के बीच तक शुरू होगी।

डिजाइन और फीचर्स

कावासाकी एलिमिनेटर क्रूजर 500 लेटेस्ट स्टाइल के साथ पेश की गई है, जिसमें क्लासिक क्रूजर नजर आती है। इसमें लो-स्लंग डिजाइन के साथ कम्फर्टेबल डिजाइन को बरकरार रखा गया है। इस बाइक में एक गोल एलईडी हेडलैंप, एक्सपोज्ड फ्रेम और ऑल-ब्लैक एलीमेंट भी भी दिए गए हैं। इसमें नया स्पीडोमीटर, टैकोमीटर, फ्यूल गेज, कूलेंट टेंपेरेचर के साथ गियर पोजिशन इंडिकेटर, दो ट्रिप मीटर मिलते हैं। इस बाइक में गोलाकार एलसीडी इंस्ट्रूमेंट कंसोल दिया गया है। यहां कई शानदार फीचर्स भी मिल जाते हैं, जिसमें कावासाकी राइडोलॉजी ऐप के माध्यम से ब्लूटूथ कनेक्टिविटी की सुविधा शामिल है। राइडर्स को कॉल और नोटिफिकेशन भी मिलते हैं।

ब्रेक और सस्पेंशन

इस बाइक में डुअल-चैनल एबीएस के साथ 310 मिमी सेमी-फ्लोटिंग फ्रंट डिस्क और 220 मिमी रियर डिस्क ब्रेक दिया गया है। वहीं बात करें सस्पेंशन की तो इसके फ्रंट में 41 मिमी टेलीस्कोपिक फोर्क और रियर में ट्विन शॉक एब्जॉर्बर दिया गया है।

इंजन और पावर

नई कावासाकी एलिमिनेटर को में निंजा 400 से लिया गया 451 सीसी पैरेलल-ट्विन, लिक्विड-कूल्ड इंजन दिया गया है। यह इंजन 9,000 आरपीएम पर 44 बीएचपी की पावर और 6,000 आरपीएम पर 46 एनएम का पीक टॉर्क जेनरेट करता है। इस इंजन को 6-स्पीड गियरबॉक्स के साथ जोड़ा गया है। यह असिस्ट और स्लिप्ड क्लच के साथ भी आता है।

Created On :   4 Jan 2024 8:29 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story