एसयूवी: 2024 हुंडई क्रेटा फेसलिफ्ट में देखने को मिलेंगे ये खास बदलाव, 16 जनवरी को होगी लॉन्च

2024 हुंडई क्रेटा फेसलिफ्ट में देखने को मिलेंगे ये खास बदलाव, 16 जनवरी को होगी लॉन्च
  • नई क्रेटा में नई होराइजन एलईडी दी जाएंगी
  • क्रेटा के इंटीरियर में भी कई बदलाव किए गए हैं
  • नई क्रेटा में कई सारे फीचर्स देखने को मिलेंगे

डिजिटल डेस्क, भोपाल। दक्षिण कोरिया की वाहन निर्माता कंपनी हुंडई की क्रेटा भारत में सबसे पॉपुलर कॉम्पैक्ट एसूयवी में से एक है। इसे शहर से लेकर गांव तक काफी पसंद किया जाता है, वहीं स्टाइल और पावर के मामले में भी यह कम नहीं है। अब कंपनी अपनी इस दमदार एसयूवी को नए अंदाज में लेकर आने वाली है। 2024 हुंडई क्रेटा फेसलिफ्ट को 16 जनवरी 2024 को लॉन्च किया जाएगा। वहीं कंपनी ने इसकी बुकिंग भी शुरू कर दी है। इस एसयूवी के एक्सटीरियर और इंटीरियर में कई सारे बदलाव किए गए हैं। कितनी खास होगी नई क्रेटा, आइए जानते हैं...

2024 हुंडई क्रेटा फेसलिफ्ट की खूबियां

नई क्रेटा को ग्लोबल डिजाइन लैंग्वेज सेंसुअस स्पोर्टीनेस और प्रीमियम इंटीरियर के साथ लॉन्च किया जाएगा। ऐसे में लुक और डिजाइन के मामले में नई क्रेटा और भी ज्यादा जबरदस्त होगी। नई क्रेटा में नई होराइजन एलईडी पॉजिशनिंग लैंप देखने को मिलेंगे। इसके अलावा फ्रंट में नए कनेक्ट डीआरएल के साथ ही क्वॉड बीम एलईडी हेडलैंप्स भी दिए गए हैं।

हुंडई क्रेटा 2024 मॉडल चार ट्रांसमिशन के साथ आएगी। इसमें ई, ईएक्स, एस, एस (ऑप्शनल), एसएक्स, एसएक्स टेक, एसएक्स (ऑप्शनल) जैसे वेरिएंट्स शामिल होंगे। वहीं इसे 6 सिंगल कलर और एक डुअल कलर ऑप्शन के साथ बाजार में उतारा जाएगा।

बात करें इसके इंटीरियर की तो, इसमें डी फ्यूचरिस्टिक कॉकपिट डिजाइन वाला प्रीमियम इंटीरियर देखने को मिलेगा। इसमें फीचर्स की भी कोई कमी नहीं रखी जाएगी। नई क्रेटा में इन्फोटेनमेंट और इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर के लिए डुअल स्क्रीन के साथ ही डवांस ऐक्टिव और पैसिव सेफ्टी फीचर्स, 360 डिग्री कैमरा जैसे कई सारे फीचर्स दिए जाएंगे।

इंजन, पावर और कीमत

नई क्रेटा में नया 1.5 लीटर टर्बो जीडीआई पेट्रोल इंजन दिया जाएगा। यह इंजन वर्तमान में दिए जाने वाले इंजन के मुकाबले अधिक पावर जेनरेट करेगा। 2024 हुंडई क्रेटा फेसलिफ्ट की एक्स-शोरूम कीमत 11 लाख रुपए से 20 लाख रुपए के बीच रखी जा सकती है।

Created On :   3 Jan 2024 7:19 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story