comScore

Fuel Price: 18 साल के निचले स्तर पर लुढ़का कच्चा तेल, जानें पेट्रोल और डीजल के दाम


हाईलाइट

  • पेट्रोल डीजल की कीमतें लगातार 15वें दिन भी स्थिर है
  • दिल्ली में पेट्रोल 69.59 रुपए प्रति लीटर बेचा जा रहा है
  • डीजल दिल्ली में कीमत 62.29 रुपए प्रति लीटर है

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। कोरोनावायरस का प्रकोप पूरी दुनिया झेल रही है, अंतर्राष्ट्रीय कच्चे तेल बाजार पर भी इसका बढ़ा असर हुआ है। विदेशी बाजार में कच्चा तेल 18 साल के निचले स्तर जा पहुंचा है। रिपोर्ट के अनुसार दुनियाभर में कच्चे तेल की मांग कम होने और उत्पादन में बढ़ोतरी से कीमतों में गिरावट देखने को मिल रही है। ऐसे में घरेलू बाजार पेट्रोल डीजल की कीमतें लगातार 15वें दिन भी स्थिर हैं। 

भारतीय तेल विपणन कंपनियों ने आज (31 मार्च, मंगलवार) सुबह पेट्रोल और डीजल की कीमतों में किसी प्रकार का कोई बदलाव नहीं किया है। बता दें कि आखिरी बार 16 मार्च को पेट्रोल के दाम में 17 पैसे और डीजल के दाम में 16 पैसे प्रति लीटर तक की कटौती की थी। आइए जानते हैं आज की कीमतें...

Maruti बना रही वेंटिलेटर और Hyundai मंगाएगी टेस्ट किट

पेट्रोल की कीमत
इंडियन ऑयल की वेबसाइट के अनुसार आज देश की राजधानी दिल्ली में पेट्रोल 69.59 रुपए प्रति लीटर बेचा जा रहा है। वहीं मुंबई में पेट्रोल की कीमत 75.30 रुपए प्रति लीटर  है। कोलकाता में पेट्रोल का रेट 72.29 रुपए प्रति लीटर के स्तर पर है। जबकि चेन्नई में पेट्रोल 72.28 रुपए प्रति लीटर की कीमत पर स्थिर है।

डीजल की कीमत
बात करें डीजल की तो दिल्ली में कीमत 62.29 रुपए प्रति लीटर है। मुंबई में 65.21 रुपए प्रति लीटर बेचा जा रहा है। वहीं कोलकाता में एक लीटर डीजल की कीमत 64.62 रुपए प्रति लीटर है। जबकि चैन्नई में एक लीटर डीजल के लिए 65.71 रुपए चुकाना होंगे।

सरकार ने मदद नहीं की तो 6 माह में 30 प्रतिशत खुदरा दुकानें बंद हो जाएंगी

कच्चे तेल में कारोबार
बात करें कच्चे तेल में कारोबार की तो मंगलवार को डब्ल्यूटीआई क्रूड में करीब 3 फीसदी और ब्रेंट क्रूड में करीब आधा फीसदी की मजबूती के साथ कारोबार हो रहा है। डब्ल्यूटीआई क्रूड और ब्रेंट क्रूड में क्रमश: 20.50 डॉलर प्रति बैरल और 23 डॉलर प्रति बैरल के करीब कारोबार दर्ज किया जा रहा है। बता दें कि सोमवार को एमसीएक्स पर कच्चा तेल अप्रैल वायदा 75 रुपए की गिरावट के साथ 1,624 रुपए के स्तर पर बंद हुआ था।  
 

कमेंट करें
mv9Ok