Fuel Price: कोरोना के प्रकोप से पेट्रोल- डीजल की कीमत में राहत, कच्चे तेल में 29 साल बाद ​बड़ी गिरावट

Fuel Price: No change in petrol- diesel prices, know todays price
Fuel Price: कोरोना के प्रकोप से पेट्रोल- डीजल की कीमत में राहत, कच्चे तेल में 29 साल बाद ​बड़ी गिरावट
Fuel Price: कोरोना के प्रकोप से पेट्रोल- डीजल की कीमत में राहत, कच्चे तेल में 29 साल बाद ​बड़ी गिरावट
हाईलाइट
  • कच्चा तेल 1991 के बाद सबसे अधिक सस्ता हुआ
  • डीजल की कीमत दिल्ली में 62.29 रुपए प्रति लीटर
  • दिल्ली में पेट्रोल की कीमत 69.59 रुपए प्रति लीटर

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। कोराना वायरस का प्रकोप दुनियाभर में देखने को मिल रहा है। उद्योगों पर भी इसकी गहरा असर पड़ा है, बात करें तेल बाजार की तो हालात य​ह कि कच्चे तेल की कीमतों में 29 साल की सबसे बड़ी गिरावट देखने को मिली है। इसका असर घरेलू बाजार में साफ तौर पर देखा जा सकता है, जहां पेट्रोल और डीजल की कीमत पिछले एक हफ्ता से स्थिर है।

आज (सोमवार, 23 मार्च) एक बार फिर भारतीय तेल विपणन कंपनियों ने पेट्रोल और डीजल की कीमतों में किसी प्रकार का कोई बदलाव नहीं किया है। यानी कि आज भी पेट्रोल- डीजल देशभर में पुरानी कीमतों में उपलब्ध होगा।

 1 अप्रैल से बदल रहा है टैक्स से जुड़ा ये नियम, पैन नंबर नहीं होने पर देना होगा दोगुना टैक्स

पेट्रोल की कीमत
इंडियन ऑयल की वेबसाइट के अनुसार आज देश की राजधानी दिल्ली में पेट्रोल 69.59 रुपए प्रति लीटर बेचा जा रहा है। वहीं मुंबई में पेट्रोल की कीमत 75.30 रुपए प्रति लीटर  है। कोलकाता में पेट्रोल का रेट 72.29 रुपए प्रति लीटर के स्तर पर है। जबकि चेन्नई में पेट्रोल 72.28 रुपए प्रति लीटर की कीमत पर स्थिर है।

डीजल की कीमत
बात करें डीजल की तो दिल्ली में कीमत 62.29 रुपए प्रति लीटर है। मुंबई में 65.21 रुपए प्रति लीटर बेचा जा रहा है। वहीं कोलकाता में एक लीटर डीजल की कीमत 64.62 रुपए प्रति लीटर है। जबकि चैन्नई में एक लीटर डीजल के लिए 65.71 रुपए चुकाना होंगे।

इंडिगो ने की कर्मचारियों के लिए वेतन कटौती की घोषणा

कच्चे तेल में कारोबार
सोमवार को ब्रेंट क्रूड में करीब 3.5 फीसदी और डब्ल्यूटीआई क्रूड में हल्की नरमी के साथ कारोबार दर्ज किया जा रहा है। डब्ल्यूटीआई क्रूड और ब्रेंट क्रूड में क्रमश: 22.50 डॉलर प्रति औंस और 26 डॉलर प्रति औंस के स्तर पर कारोबार हो रहा है। बता दें कि शुक्रवार को एमसीएक्स पर पर कच्चा तेल मार्च वायदा 35 रुपए की कमजोरी के साथ 1,945 रुपए के स्तर पर बंद हुआ था।

आपको बता दें कि पिछले हफ्ते क्रूड की कीमतों में 11 फीसदी की गिरावट आई है। जहां ब्रेंट क्रूड के दाम गिरकर 27 डॉलर प्रति बैरल के नीचे आ गए है। एक रिपोर्ट के अनुसार कच्चे तेल बाजार में 1991 के बाद  किसी भी सप्ताह की सबसे ​बड़ी गिरावट बीते दिनों में आई है। 

Created On :   23 March 2020 3:16 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story