खतरा: जर्जर इमारत का एक हिस्सा ढहने पर 2 मंजिला इमारत के स्ट्रक्चरल ऑडिट के आदेश

जर्जर इमारत का एक हिस्सा ढहने पर 2 मंजिला इमारत के स्ट्रक्चरल ऑडिट के आदेश
  • तीन दिन पहले गिरा था जर्जर इमात का कुछ हिस्सा
  • फिलहाल नहीं रहता है कोई
  • मार्केट बंद रहने से हादसा टला

डिजिटल डेस्क, अमरावती । जय:यस्तंभ चौक स्थित रांका मॉल के सामने की दोमंजिला इमारत का एक हिस्सा रविवार को सुबह अचानक ढह गया। रविवार को शहर का मार्केट बंद रहने से सौभाग्य से यहां लोगों की भीड़ नहीं थी। जिससे जनहानि टल गई। किंतु इस इमारत का हिस्सा ढहने से फिर एक बार शहर की जर्जर इमारतों की ओर मनपा प्रशासन की अनदेखी का मुद्दा सामने आ गया है। वहीं मनपा प्रशासन ने इस इमारत के मालिक को स्ट्रक्चरल ऑडिट करने के निर्देश दिए हंै।

जानकारी के अनुसार जयस्तंभ चौक पर बालाजी मंदिर के पास रांका माॅल के सामने प्रेमकुमार डागा की जर्जर इमारत है। इस इमारत में वर्तमान में कोई रहता नहीं। इस जर्जर इमारत का एक हिस्सा रविवार को अचानक ढह गया। इस इमारत में 8 से 10 दुकानें हैं। रविवार को सुबह 10.30 बजे के दौरान इमारत का जर्जर हिस्सा ढहने से परिसर में भारी अफरातफरी मच गई। मनपा को घटना की जानकारी दी गई। मनपा ने इस जर्जर इमारत के मालिक को इमारत का स्ट्रक्चरल ऑडिट करने के निर्देश दिए हैं।

चांडक टॉवर का अभी तक ऑडिट नहीं : लगभग चार माह पहले हमालपुरा स्थित चार मंजिला चांडक टॉवर के बेसमेंट का पिलर 3 दिसंबर को क्रैक हो जाने से इमारत हिलने लगी। यह देख इस चार मंजिला इमारत में रहने वाले सभी किरायेदार जान बचाकर बाहर निकल आए। इमारत को सील कर दिया तथा चांडक टावर के मालिक को इमारत का स्ट्रक्चरल ऑडिट बनाने के लिए कहा था। घटना को चार माह से ज्यादा समय बीतने के बाद भी चांडक टॉवर के मालिक ने अभी तक इमारत के स्ट्रक्चरल रिपोर्ट मनपा में दाखल नहीं किया।

मालिक को नोटिस दिया है : रांका मॉल के सामने रविवार को प्रेमकुमार डागा की इमारत का एक हिस्सा ढह गया था। उसे मनपा ने इमारत का स्ट्रक्चरल ऑडिट करने का नोटिस दिया है। इसी तरह चांडक टॉवर के मालिक को अनेकों नोटिस मनपा की ओर से दिए गए हैं। लेकिन अभी तक स्ट्रक्चरल ऑडिट मनपा को नहीं मिला है। अधिकारी से राय लेकर कार्रवाई की योजना बनाएंगे। प्रमोद इंगोले, सहायक अभियंता, राजापेठ जोन

Created On :   6 March 2024 7:51 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story