आक्रोश: प्लॉट पर अतिक्रमण हटाने मजदूरों के साथ गए वकील पर हमला, विरोध में थाने पर दस्तक

प्लॉट पर अतिक्रमण हटाने मजदूरों के साथ गए  वकील पर हमला,  विरोध में थाने पर दस्तक
  • प्लाट को चारों तरफ से घेर रखा था
  • मजदूरों के साथ हटाने गए तो भड़के
  • शीघ्र कार्रवाई न होने पर उग्र आंदोलन की चेतावनी

डिजिटल डेस्क, अमरावती। वलगांव रोड पर धर्मकांटा के पास प्लॉट के कुछ हिस्से पर अतिक्रमण हटाने मजदूरों के साथ पहुंचे एड. खालीद अली पर अतिक्रमणकारी ने 8 साथियों के साथ मिलकर हमला कर दिया। जिसमें घायल हो जाने के कारण भड़क उठे वकीलों ने दोपहर 1 बजे नागपुरी गेट थाने पर दस्तक दी। तत्काल आरोपियों को गिरफ्तार करने की मांग की है।

मसानगंज निवासी एड. खालिद अली ने कुछ साल पहले ठेकेदार हमीद को धर्मकांटा स्थित अपने प्लॉट पर सामान रखने किराये से दिया था। तब आरोपी चोरी की रेत प्लॉट पर रखकर व्यापार करते थे। इसी बीच आरोपी ने उनके प्लॉट पर 5 फीट का अतिक्रमण कर लिया था। जिसे लेकर वकील ने भूमि अभिलेख कार्यालय में आवेदन कर प्लॉट की नापजोख कराई। तब सरकारी पक्ष की ओर से एड. अली के पक्ष में फैसला सुनाया गया था। जिससे उन्होंने बुधवार को कुछ मजदूरों को साथ लेकर प्लॉट पर किये गये अतिक्रमण हटाने के लिए पहुंचे थे, लेकिन तब आरोपी हमीद व अजीज समेत 7 से 8 साथियों ने लाठियों से हमला बोल दिया। जिससे उनके हाथ में चोट आयी। मामला नागपुरी गेट थाने में पहुंचा। इसके आलावा अन्य आराेपियों ने चाकू दिखाकर डरा धमकाने लगे। वकील संघ के कई सदस्य भी नागपुरी गेट थाने में पहुंचकर आरोपियांे कठोर कार्रवाई की मांग की। पुलिस ने आरोपी हमीद खान अालम खान, जमील खान अालम खान, अजीज ऐसे कुल 8 से 10 आरोपिंयो के खिलाफ विविध धाराओं के तहत मामला दर्ज कर लिया है।

खालिद पर भी मामला दर्ज : अतिक्रमण को लेकर हुए विवाद मामले में दूसरे पक्ष की ओर से नागपुरी गेट थाने में शिकायत की गई। इस मामले में पुलिस ने वकील खालिद अली के खिलाफ धारा 354 के तहत छेड़छाड़ का मामला दर्ज करते हुए जांच पड़ताल शुरू की है।

शोभा यात्रा में दो गुटों में पथराव : फ्रेजरपुरा थाना क्षेत्र के वडाली परिसर में बुधवार की शाम निकली राम नवमी शोभा यात्रा के दौरान रात 10.30 बजे अचानक दो गुटों के बीच जमकर पथराव हुआ। घटना की गंभीरता को देखते हुए शहर व ग्रामीण के दर्जनों पुलिस अधिकारी, कर्मचारी वडाली में डेरा डाले हुए हैं। परिसर पुलिस छावनी में तब्दील हो गया हैं। जानकारी के अनुसार बुधवार की रात श्री रामनवमी पर वडाली परिसर से शोभा यात्रा निकाली गई थी। इस समय मुख्य पुलिया के पास कुछ शरारती तत्वों ने एक- दूसरे पर पथराव किया। जिससे दो समुदाय के बीच जमकर तनाव निर्माण हुआ। देखते ही देखते मामला इतना बढ़ गया कि पूरे परिसर में भगदड़ मच गई। पुलिस आयुक्त नवीनचंद्र रेड्डी के अलावा वरिष्ठ अधिकारियों ने मौके पर पहुंचते हुए जगह-जगह पर कड़ा पहरा बैठा दिया है। मामले की जांच पड़ताल की जा रही है। इस बीच रात 11 बजे शोभा यात्रा के दौरान जयस्तंभ चौक पर भी मारपीट में दो लोग घायल हो गए। पुलिस निरीक्षक पुंडलिक मेश्राम ने मोर्चा संभालते हुए उत्त्पात करने वाले दो लोगों को पुलिस वाहन में बैठाकर कोतवाली थाने ले गए।

Created On :   18 April 2024 11:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story