कार्रवाई: शेयर मार्केट का झांसा देकर व्यापारी को 54 लाख से फांसा , आरोपी गिरफ्तार

शेयर मार्केट का झांसा देकर व्यापारी को 54 लाख से फांसा , आरोपी गिरफ्तार
  • साइबर सेल में जाकर शिकायत की
  • शुरुआत में व्यापारी ने 50 हजार रुपए निवेश किए
  • अधिक मुनाफे के लालच में बड़ी रकम गंवाई

डिजिटल डेस्क,अमरावती। शहर में एक बार फिर व्यवसायी को शेयर मार्केट का झांसा देते हुए 54 लाख रुपए से ऑनलाइन ठग लिया । इस मामले में व्यापारी ने शुक्रवार के देर शाम साइबर सेल में जाकर शिकायत की। पुलिस ने अज्ञात आरोपी के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया है। नागपुरी गेट थाना क्षेत्र निवासी व्यापारी को 27 जनवरी को टेलीग्राम पर एक अनजान नंबर से मैसेज आया। वही मैसेज कुछ देर बाद वॉट्स एप पर आया। जिसमें व्यवसायी को शेयर मार्केट के ग्रुप पर जोड़कर शेयर मार्केट में रुपए निवेश कर अच्छा खासा मुनाफा मिलने का झांसा दिया।

रुपए के लालच में आकर व्यापारी ने आरोपी के बताए हुए विविध एप डाउनलोड किए। शुरुआत में व्यापारी ने 50 हजार रुपए निवेश किए। जिसके बदले 70 हजार रुपए खाते में प्राप्त हुए। इसी तरह रुपए बढ़ते देख व्यापारी ने लालच में आकर अलग-अलग बैंक के खाते में 54 लाख रुपए ट्रांस्फर कर दिए । लेकिन कुछ दिनों तक मुनाफा न मिलने से जब व्यापारी ने इसकी जानकारी निकाली तो पता चला कि उसके साथ ऑनलाइन धोखाधड़ी हुई है। हाल ही में शहर के एक व्यापारी को इसी तरह 84 लाख रुपए से ठगा गया था।

गले से मंगलसूत्र उड़ाने वाला गिरफ्तार : शहर के मध्यवर्ती बस डिपो पर गुरुवार को शाम 4.10 बजे चांदुर रेलवे बस में चढ़ते समय एक महिला का मंगलसूत्र चोरी हो गया. कोतवाली पुलिस ने 12 घंटे के भीतर चोर को खोजकर धर दबोचा। आरोपी का नाम इलियाज खान सुहास खान (36, परतवाड़ा) है। पुलिस ने आरोपी से मंगलसूत्र और एक अन्य चोरी के 3000 रुपए कैश जब्त की। नांदगांव पेठ के जहांगीर निवासी भाग्यश्री बारी शुक्रवार की सुबह किसी काम से अमरावती आई थी। चांदुर रेलवे अपने मायके जाने के लिए ऑटो से कोतवाली थाना क्षेत्र के बस डिपो पर पहुंची। चांदुर रेलवे बस में चढ़ते समय अज्ञात आरोपी ने महिला के गले से मंगलसूत्र और पर्स में रखे कान के झूमके चोरी कर फरार हो गया। इस बात का पता महिला को चलते ही कोतवाली थाने में शिकायत की। पुलिस ने अज्ञात आरोपी के खिलाफ चोरी का मामला दर्ज कर जांच शुरू की। गोपनीय जानकारी पर कोतवाली पुलिस ने आरोपी इलियाज खान सुहास खान को गिरफ्तार किया है।


Created On :   3 March 2024 12:43 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story