आरोप: एजेंसी ने विद्यार्थियों को परीक्षा देने से रखा वंचित

एजेंसी ने विद्यार्थियों को परीक्षा देने से रखा वंचित
पुलिस पहुंचने के बाद शांत हुआ मामला

डिजिटल डेस्क, अमरावती। भारतीय विमानतल प्राधिकरण के जूनियर एग्जीक्यूटिव पद की परीक्षा रविवार को नांदगांव पेठ के निकट ड्रीमलैंड स्थित ए.आर.एन. एसोसिएट्स में थी। उचित दस्तावेज न होने की बात कह कर परीक्षा एजेंसी ने कुछ विद्यार्थियों को परीक्षा केंद्र में प्रवेश नहीं दिया। विद्यार्थियों के पालकों ने केंद्र प्रमुख से कई बार आग्रह किया, लेकिन उनकी नहीं सुनी गई। इससे कुछ समय के लिए परीक्षा केंद्र पर तनाव पैदा हो गया किन्तु पुलिस पहुंचने के बाद मामला शांत हो गया।

रविवार सुबह 9.30 बजे भारतीय विमानतल प्राधिकरण के जूनियर एग्जीक्यूटिव पद की ऑनलाइन परीक्षा ड्रीमलैंड के ए.आर.एन. एसोसिएट्स परीक्षा केंद्र पर थी। यवतमाल, अमरावती समेत शहर के विद्यार्थी परीक्षा देने पहुंचे। परीक्षार्थी योगिता सोनी से परीक्षा केंद्र पर पहचान पत्र मांगा तो उसने पैनकार्ड की ई-प्रिंट दी। किंतु ए.आर.एन. एसोसिएट के कर्मचारियों ने नकली है , कहकर दूसरा पहचान पत्र मांगा। योगिता के पास एक ही पहचान पत्र होने से उसने परीक्षा केंद्र प्रमुख से आग्रह किया। पर सुनवाई नहीं हुी। साथ ही यवतमाल व अन्य जगह से आए कुछ परीक्षाार्थियों को भी लौटाया गया।

परीक्षार्थी के पास नहीं थे मूल दस्तावेज : परीक्षा केंद्र पर पहचान पत्र के रूप में मूल दस्तावेज साथ में लाने का नियम है। परीक्षा केंद्र प्रमुख ने परीक्षार्थी का पैन कार्ड का ई-प्रिंट अस्वीकार कर दिया। विद्यार्थियों के पहचान पत्र जांच में समय लगता है। इसी कारण उन्हें परीक्षा केंद्र पर पहले बुलाया जाता है। - प्रवीण काले, पीआई, नांदगांव पेठ

Created On :   16 Oct 2023 7:09 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story