मिशन-18: हिंगोली में उद्धव ठाकरे ने कहा - भाजपा तो जबरन वसूली करने वाला गिरोह है

हिंगोली में उद्धव ठाकरे ने कहा - भाजपा तो जबरन वसूली करने वाला गिरोह है
  • उद्धव ठाकरे का मिशन-18 जारी
  • भाजपा को बताया जबरन वसूली करने वाला गिरोह

डिजिटल डेस्क, मुंबई. लोकसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान हो चुका है। ऐसे में प्रचार सभाओं का सिलसिला रविवार से शुरू हो चुका है। रविवार को इंडिया गठबंधन ने अनौपचारिक तौर पर महाराष्ट्र में लोकसभा चुनाव प्रचार की शुरुआत कर दी थी। इसके बाद सोमवार को शिवसेना (उद्धव) पक्ष प्रमुख उद्धव ठाकरे अब दो दिवसीय हिंगोली के दौरे पर पहुंच गए हैं। ठाकरे ने हिंगोली मिशन-18 की शुरुआत करते हुए फडणवीस पर निशाना साधते हुए कहा कि कुछ लोग इतने घमंडी हो गए हैं कि खुलेआम कर रहे हैं कि हम दो पार्टियों को तोड़कर फिर से वापस सत्ता में आ गए हैं। ठाकरे ने कहा कि उन्हें चोरी करने का लाइसेंस दे देना चाहिए। दरअसल फडणवीस ने दो दिन पहले कहा था कि वह सत्ता में वापस लौटे हैं लेकिन दो दलों को तोड़कर लाए हैं। ठाकरे ने कहा कि भाजपा आधिकारिक तौर पर अब जबरन वसूली करने वाला गिरोह बन गई है।

शिवसेना (उद्धव) से जुड़े एक वरिष्ठ नेता ने बताया कि उद्धव ठाकरे पहले राज्य में उन लोकसभा सीटों पर चुनाव प्रचार कर रहे हैं, जो उनके खाते में आने वाली हैं। ठाकरे अभी तक महाविकास आघाडी में सीटों के बंटवारे के सार्वजनिक नहीं होने के बावजूद भी तीन लोकसभा सीटों उत्तर-पश्चिम मुंबई, दक्षिण मुंबई और सांगली पर अपने उम्मीदवार की घोषणा कर चुके हैं। उद्धव गुट के इस नेता ने यह भी बताया कि हमारी पार्टी ने इस लोकसभा चुनाव में पिछले चुनाव की तरह 18 सीटें जीतने का टारगेट रखा है। उसी को देखते हुए उद्धव ठाकरे राज्य भर का दौरा करने में जुटे हुए हैं।

ठाकरे ने फडणवीस पर उनके बयान को लेकर उन्हें घेरते हुए कहा कि राज्य के कुछ नेता सत्ता में पार्टियों को तोड़कर वापस आने की बात कह रहे हैं। उन्हें चुनाव चिन्ह कमल नहीं बल्कि हथोड़ा दे देना चाहिए। क्योंकि उनकी पार्टियों में न तो नेता तैयार हुए हैं और न ही आदर्श। वहां उनका कोई विचार नहीं बचा है। ठाकरे ने शिंदे गुट पर निशाना साधते हुए कहा कि यह लोग मेरे पिता बालासाहेब ठाकरे की फोटो पोस्टरों और प्रचार में इस्तेमाल कर रहे हैं, लेकिन मेरी इन्हें सलाह है कि बालासाहेब का फोटो लगाने के बजाय ईडी, सीबीआई और इनकम टैक्स का फोटो इन्हें लगाना चाहिए।

शिंदे गुट के नेता और राज्य सरकार में मंत्री उदय सामंत ने ठाकरे पर पलटवार करते हुए कहा कि शिवाजी पार्क में हुई सभा के बाद उनकी बची-खुची पार्टी कांग्रेसमय होने के बाद से अब उन्हें कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष नाना पटोले के अधीन काम करना पड़ेगा। सामंत ने कहा कि ठाकरे अपने भाषण में सिर्फ एक बार अपने पिता बालासाहेब का नाम ले पाए। इसलिए उन्हें हमें हमारे प्रेरणा स्रोत बालासाहेब का नाम और फोटो का इस्तेमाल करने के बारे में हमें नहीं सिखाना चाहिए।

Created On :   18 March 2024 3:26 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story