जिला अधिवक्ता संघ चुनाव में 85 प्रतिशत मतदान, मतगणना आज

जिला अधिवक्ता संघ चुनाव में 85 प्रतिशत मतदान, मतगणना आज
2943 मतदाताओं मे से 2515 मतदाताओं ने अपने मतों का प्रयोग किया

डिजिटल डेस्क जबलपुर। जिला अधिवक्ता संघ, जबलपुर की 2024-26 की नवीन कार्यकारिणी के लिए सोमवार को मतदान हुआ। सुबह 10 से शाम 5 बजे तक हुई वोटिंग के दौरान अधिवक्ताओं में जबरदस्त जोश दिखा। कुल 85 प्रतिशत मतदान हुआ। कुल मतदाताओं की संख्या 2943 है, जिसमें से 2515 मतदाताओं ने अपने मतों का प्रयोग किया। मतों की गिनती मंगलवार को शुरू होगी। मतदान के लिए चार नंबर गेट से प्रवेश दिया गया, जहाँ भारी पुलिस बल की तैनाती की गई थी। इसके साथ ही चुनाव अधिकारियों द्वारा अनाउंसमेंट के जरिए मतदाताओं को जानकारी दी जाती रही कि किसी ने भी कार्यकारिणी के सात में से कम या अधिक मत पर मुहर लगाई तो उनका मत रिजेक्ट माना जायेगा, यही स्थिति उपाध्यक्ष के पद के लिए भी थी, जिसमें महिला व पुरुष उपाध्यक्ष पद के लिए मतदान करना अनिवार्य था।

सीसीटीवी की रही निगरानी




मतदान स्थल पर सीसीटीवी कैमरों से निगरानी की जा रहीं थी। वहीं कोर्ट परिसर के गेट नंबर-चार के बाहर हर प्रत्याशी अपने समर्थक के साथ टेंट व कुर्सी लगाकर बैठे थे, जो कि मतदाताओं को उनके सीरियल नंबर प्रदान कर अपने प्रत्याशी की ओर से मत करने के लिये अपील करते नजर आए।

मतगणना होगी आज

मुख्य चुनाव अधिकारी संपूर्ण तिवारी व सहायक चुनाव अधिकारी राजेश तिवारी ने बताया मतों की गिनती मंगलवार सुबह 10 बजे से प्रारंभ होगी। जिसमें सबसे पहले अध्यक्ष, उपाध्यक्ष व सचिव पद के मतों की गिनती की जायेगी। उसके बाद अन्य पदों के मतों की गिनती होगी। अध्यक्ष पद के लिये चार उम्मीदवार मैदान में हैं। जिनमें निवर्तमान अध्यक्ष आरके सिंह सैनी, मनीष मिश्रा, नरेन्द्र जैन व राजेश उपाध्याय के बीच मुकाबला है।

Created On :   18 March 2024 5:27 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story