जबलपुर: सुरक्षा के बीच गुजरेगी आस्था स्पेशल ट्रेन, यात्रियों की सुविधा पर फोकस

सुरक्षा के बीच गुजरेगी आस्था स्पेशल ट्रेन, यात्रियों की सुविधा पर फोकस
  • रेलवे बोर्ड के निर्देश पर तैयारी में जुटे मंडल के अधिकारी
  • जबलपुर से भी बड़ी संख्या में भक्तों के अयोध्या जाने की संभावना
  • जबलपुर मंडल से होकर 20 जनवरी से दर्जनों ट्रेनें गुजरेंगी

डिजिटल डेस्क,जबलपुर| अयोध्या में 22 जनवरी को राम मंदिर में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा होने जा रही है। इस आयोजन में शामिल होने देश भर से लाखों श्रद्धालु यहाँ पहुँचेंगे, जिसमें जबलपुर से भी बड़ी संख्या में भक्तों के अयोध्या जाने की संभावना है।

इस लिहाज से रेलवे द्वारा तैयारी भी की जा रही है। फिलहाल अंदाजा यह लगाया जा रहा है कि जबलपुर मंडल से होकर 20 जनवरी से दर्जनों ट्रेनें गुजरेंगी। इन ट्रेनों की सुरक्षा को लेकर व्यापक स्तर पर तैयारी की जा रही है।

खासकर इस बात पर जोर दिया जा रहा है कि जिस स्टेशन से जितने श्रद्धालुओं (यात्रियों) को बैठने के लिए निर्धारित किया गया है केवल उन्हीं को आस्था स्पेशल में स्थान दिया जाएगा। बीच स्टेशन में किसी को चढ़ने की अनुमति नहीं होगी।

रेलवे अधिकारी इस बात को ध्यान में रखकर तैयारी कर रहे हैं कि भले ही ट्रेन कहीं भी रुके, लेकिन चयनित या पहले से सूचीबद्ध व्यक्ति को ही प्रवेश दिया जाएगा।

अयोध्या जाने वाले श्रद्धालुओं को परेशानी न हो

अयोध्या जाने वाले श्रद्धालुओं को किसी भी प्रकार की परेशानी न हो, इस उद्देश्य को लेकर एसपी आदित्य प्रताप सिंह ने पुलिस कंट्रोल रूम में आरपीएफ व जीआरपी अधिकारियों की समन्वय बैठक ली। बैठक के दौरान बताया गया कि अयोध्या जाने के लिए शहर से करीब सौ से अधिक ट्रेनें गुजरेंगी।

वहीं सड़क मार्ग से बड़ी संख्या में श्रद्धालु अयोध्या जाएँगे। इस दौरान असामाजिक तत्व सक्रिय होंगे, इनसे निपटने के लिए पूरी तरह मुस्तैदी बरती जाए। वहीं सड़क मार्ग पर पेट्रोलिंग करने व पाॅइंट लगाए जाने के निर्देश भी एसपी द्वारा दिए गए।

Created On :   17 Jan 2024 1:25 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story