जीएसटी की कार्रवाई: स्टाॅक और रिटर्न में मिला भारी अंतर

जीएसटी की कार्रवाई: स्टाॅक और रिटर्न में मिला भारी अंतर
दिल्ली, राजकोट और पंजाब-हरियाणा से आ रहा माल

डिजिटल डेस्क,जबलपुर।

ग्लास और प्लाइवुड के कारोबारी की दुकान और गोदाम पर स्टेट जीएसटी एंटी इवेजन ब्यूरो की टीम ने गुरुवार को भी छापामार कार्रवाई की। दूसरे दिन जाँच टीम को स्टॉक रिटर्न में भारी अंतर मिला है। इसके कारण अधिकारियों द्वारा लगातार स्टॉक की गणना का कार्य किया जा रहा है। अभी एक-दो दिन और यह कार्रवाई जारी रहने की संभावना जताई जा रही है। अभी तक हुई जाँच में टैक्स चोरी की अनियमितता पाई गई है।

दूसरे दिन हुई कार्रवाई की जानकारी देते हुए स्टेट जीएसटी एंटी इवेजन ब्यूराे के असिस्टेंट कमिश्नर प्रकाश सिंह बघेल ने बताया कि आगा चौक स्थित आनंद ग्लास एंड प्लाइवुड की दुकान और गोदाम में बड़ी मात्रा में स्टॉक मिला है। इसकी गणना में वक्त लग रहा है। इसलिए कार्रवाई आगे भी एक-दो दिन तक जारी रह सकती है। दूसरे दिन भी संचालकों द्वारा खरीदी से संबंधित दस्तावेज प्रस्तुत किए गए हैं। इनको देखकर टैक्स में भारी अनियमितता दिख रही है। बताया जाता है कि हार्डवेयर से संबंधित छोटे-छोटे सामान होने के कारण अधिकारियों को इनकी गणना करने में बहुत परेशानी उठानी पड़ रही है। इसके साथ ही गणना करने में वक्त भी लग रहा है।

दिल्ली, राजकोट और पंजाब-हरियाणा से आ रहा माल

बताया जाता है कि प्रतिष्ठान के संचालक महेश कुमार, कमलेश कुमार और अरविंद सदानी ब्रदर्स द्वारा मॉल को दिल्ली, राजकोट, पंजाब और हरियाणा से बुलवाया जाता है। जीएसटी टीम को जाँच में रिटर्न और गणना में बहुत अंतर मिला है। जाँच कार्रवाई में जीएसटी की 20 सदस्यीय टीम लगी हुई है। पूरी जाँच कार्रवाई के बाद ही कर एवं शास्ति की राशि का निर्धारण हो सकेगा।

Created On :   7 July 2023 11:28 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story