सड़क सुरक्षा समिति की बैठक में कलेक्टर ने कहा- सड़कों पर वाहनों की पार्किंग बंद कराई जाए

सड़क सुरक्षा समिति की बैठक में कलेक्टर ने कहा- सड़कों पर वाहनों की पार्किंग बंद कराई जाए
सड़कों पर नहीं चलेंगे सब्जी बाजार, हटेंगे कब्जे

डिजिटल डेस्क,जबलपुर।

सड़कों पर चलने वाले सब्जी बाजार और दुकानों के बाहर किए गए कब्जों के कारण शहर की यातायात व्यवस्था पटरी से उतर गई है। इनके कारण लोगों को चलने के लिए जगह नहीं मिल पा रही है। दुकानदारों द्वारा किए गए कब्जों के कारण पार्किंग की जगह भी नहीं मिल पाती। बेहतर होगा कि अब यातायात व्यवस्था पर कार्य किए जाएँ। चारपहिया पर सीट बेल्ट और दोपहिया पर हैलमेट नियम अनिवार्य रूप से लगाया जाए। खराब सड़कों की मरम्मत के लिए भी संबंधित विभागों से समन्वय स्थापित किया जाए।

उपरोक्त निर्देश कलेक्टर सौरभ कुमार सुमन ने गुरुवार को कलेक्ट्रेट में आयोजित सड़क सुरक्षा समिति की बैठक में दिए। कलेक्टर ने कहा कि सभी नागरिकों से यातायात के नियमों का पालन कराना सुनिश्चित किया जाए, कोई भी नागरिक वाहन को सड़क पर खड़ा न करे। इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक टीके विद्यार्थी, अपर कलेक्टर शेर सिंह मीणा सहित विभागीय अधिकारी मौजूद थे। श्री सुमन ने जिले में चिन्हित 27 ब्लैक स्पॉट्स की मरम्मत करने को कहा। जिससे सड़क दुर्घटना न हो और नागरिकों का सफर सुरक्षा पूर्वक हो सके।

गौरीघाट में स्लाइडिंग रेलिंग लगेगी

गौरीघाट की यातायात व्यवस्था के सुचारु संचालन हेतु पार्किंग एवं डायवर्सन व्यवस्था और झण्डा चौक से जिलहरी मोड़ पर स्लाइडिंग रेलिंग लगाने के संबंध में चर्चा की गई। जिससे अनधिकृत वाहन प्रवेश न कर सकें। वहीं बड़ा फुहारा और सराफा बाजार में सड़क पर दुकानें लगाई जा रही हैं, जिसके चलते वाहनों को पार्किंग के लिए जगह नहीं मिल पाती। कलेक्टर ने नगर निगम और पुलिस को नो पार्किंग जोन में खड़े वाहनों पर कार्रवाई करने के निर्देश दिए।

पार्किंग पर चर्चा

बैठक में आईएसबीटी बस स्टैण्ड, कृषि उपज मंडी, ट्रांसपोर्ट नगर, लेबर चौक से कछपुरा ब्रिज, गढ़ा बाजार से शाहीनाका रोड की यातायात और पार्किंग व्यवस्था दुरुस्त करने की चर्चा की गई। बैठक में वन-वे मार्ग व्यवस्था के अंतर्गत अम्बेडकर चौक से मालगोदाम, छोटी लाइन फाटक से आजाद चौक तक यातायात व्यवस्था दुरुस्त करने की चर्चा भी की गई।

Created On :   14 July 2023 8:11 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story