हर बड़े ट्रांजैक्शन पर होंगी खुफिया निगाहें जिले और राज्य की सीमाओं पर भी चौकसी

हर बड़े ट्रांजैक्शन पर होंगी खुफिया निगाहें जिले और राज्य की सीमाओं पर भी चौकसी
विधानसभा चुनाव के पहले तैयारियों को लेकर संभागायुक्त ने दिए निर्देश

डिजिटल डेस्क,जबलपुर।

विधानसभा चुनावों की उल्टी गिनती जारी है। हर दिन चुनावों को लेकर अधिकारियों के बीच बैठकों का दौर चल रहा है और नए आदेश निर्देश दिए जा रहे हैं। ताजा आदेश में संभागायुक्त ने सभी जिला प्रमुखों को निर्देश दिए हैं कि वे बड़े ट्रांजैक्शन पर कड़ी नजर रखें। जिलों की सीमाओं, खासकर उन जिलों में विशेष सतर्कता बरती जाए, जहाँ सीमा दूसरे राज्यों से मिलती है। नक्सल प्रभावित और संवेदनशील क्षेत्रों पर भी चौकसी बरती जाए। कमिश्नर अभय वर्मा की अध्यक्षता में गुरुवार को वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से निर्वाचन को लेकर अंतर्राज्यीय सीमा से जुड़े अधिकारियों की बैठक आयोजित की गई। वीडियो कॉन्फ्रेंस में महाराष्ट्र के नागपुर, छत्तीसगढ़ के बिलासपुर, दुर्ग के कमिश्नर तथा नागपुर, बिलासपुर, दुर्ग, राजनाँदगाँव और बालाघाट के आईजी व जबलपुर संभाग के अंतर्राज्यीय सीमावर्तीय जिला मुंगेली, कबीरधाम, राजनाँदगाँव, गोंदिया, भंडारा, खैरागढ़, गोरेलामरवाही तथा मध्य प्रदेश के मंडला, डिंडोरी व बालाघाट के कलेक्टर व पुलिस अधीक्षक जुड़े थे। इस दौरान निर्वाचन से जुड़े विभिन्न मुद्दों पर चर्चा के साथ ही स्वतंत्र व निष्पक्ष निर्वाचन करने के लिए सभी अधिकारियों ने आवश्यक तैयारियों के संबंध में जानकारी ली।

सीमाओं पर चेकपोस्ट बनाने के निर्देश

श्री वर्मा ने जबलपुर संभाग से लगी अंतर्राज्यीय सीमा पर चेकपोस्ट बनाने के निर्देश दिए। निर्वाचन कार्य में पारदर्शिता रखने के लिए संदिग्ध ट्रांजैक्शन पर निगरानी रखने को कहा। अंतर्राज्यीय सीमा से लगे मतदान केन्द्र और ऐसे मतदान केन्द्रों, जिन पर दूसरे राज्य की सड़कों से होकर वहाँ पहुँचना पड़ता है, उन मतदान केन्द्रों में विशेष सतर्कता बरतने के निर्देश दिए।

असामाजिक तत्वों की सूची का आदान प्रदान किया जाए

कमिश्नर ने कहा कि जिला बदर के प्रकरण, क्रिटिकल व संवेदनशील क्षेत्रों पर भी कड़ी नजर रखी जाए। उन्होंने बॉर्डर एरिया के मतदान केन्द्रों पर थाना स्तर की बैठक आयोजित करने के निर्देश दिए। थाना स्तर से शस्त्र लाइसेंस धारकों की सूची और असामाजिक तत्वों की सूची का आदान-प्रदान करने को कहा। उन्होंने कहा कि मतदान से 72 घंटा पहले शराबबंदी के सभी समुचित प्रयास करें।

Created On :   1 Sep 2023 9:36 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story