आईटीबीपी के जवान ने खुद गायब किए थे साढ़े 11 लाख और लिखा दी चोरी की रिपोर्ट

कैंट पुलिस ने बरामद की रकम, शासकीय दस्तावेज भी जब्त


डिजिटल डेस्क जबलपुर। कैंट थाना क्षेत्र स्थित एम्पायर टाकीज के पास से आईटीबीपी जवान अनिल प्रजापति के बैग से साढ़े 11 लाख रुपए गायब हो गए थे। यह मामला रहस्यमय नजर आने पर पुलिस द्वारा जवान के खिलाफ मामला दर्ज किया गया था। इस मामले में जवान से सघन पूछताछ किए जाने पर उसने कर्ज से परेशान होकर रकम हड़पना कबूल किया। उसके कबूलनामे के बाद पुलिस ने उसके घर से साढ़े 11 लाख रुपए नकद व शासकीय दस्तावेज जब्त किए हैं। उक्त जानकारी एक पत्रवार्ता में सीएसपी तुषार सिंह ने दी।

इस संबंध में बताया गया कि मूलत: अहमदाबाद का रहने वाला अनिल प्रजापति जमतरा स्थित भारत-तिब्बत पुलिस आईटीबीपी में जवान के पद पर तैनात है। 18 मई को उसे आईटीबीपी के केंद्रीय पुलिस कल्याण विभाग में पदस्थ भगवानदास ने साढ़े 11 लाख रुपए सदर स्थित एसबीआई बैंक में जमा करने के लिए दिए थे। वह सुबह 11 बजे के करीब रकम लेकर बैंक जमा करने के लिए निकलाथा। उसने रकम जमा नहीं की और शाम को अधिकारियों को बताया कि वह रकम जमा करने जा रहा था, एम्पायर टाकीज के पास लघुशंका के लिए रुका वहाँ उसका बैग गायब हो गया। उसकी बातों पर संदेह होने पर उसके खिलाफ अमानत में खय़ानत का मामला दर्ज किया गया।

बैंक से लिया था 15 लाख का लोन

पूछताछ में आरोपी जवान अनिल ने अधिकारियों व पुलिस को बताया कि उसने अपने गाँव में घर बनवाने के लिए एसबीआई तिलहरी शाखा से 15 लाख का पर्सनल लोन लिया था। कर्ज का बोझ बढऩे के कारण वह परेशान था और उसने रकम गायब होने की कहानी गढ़ी। इस खुलासे के बाद उसके घर से रकम व पुल नंबर-3 के पास झाडिय़ों में फेंका गया बैग व दस्तावेज बरामद किए गए हैं।

Created On :   25 May 2023 6:01 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story