जबलपुर: निवा बूपा ने बीमित को नहीं दिया क्लेम

निवा बूपा ने बीमित को नहीं दिया क्लेम
  • आरोप : पॉलिसी धारक ने कहा हमारे साथ किया जा रहा गोलमाल
  • बीमा कंपनी को कैशलेस के लिए मेल किया तो उसने रिजेक्ट कर दिया
  • बीमित परेशान होकर अब कोर्ट में केस लगाने की तैयारी में है

डिजिटल डेस्क,जबलपुर। अस्पताल में इस आशा के साथ बीमित भर्ती होता है कि उसके पास स्वास्थ्य बीमा पॉलिसी है। भर्ती होने के बाद उसे पता चलता है कि बीमा कंपनी उसके साथ धोखा कर रही है।

कैशलेस से मना किया जाता है और बिल सबमिट करने पर नो क्लेम कर दिया जाता है। महाराष्ट्र लेखापानी निवासी राजकुमार ने अपनी शिकायत में बताया कि उन्होंने निवा बूपा हेल्थ इंश्योरेंस कंपनी से स्वास्थ्य बीमा कराया हुआ है।

वे हर साल प्रीमियम जमा करते आ रहे हैं। फरवरी 2024 में स्वास्थ्य खराब होने के कारण निजी अस्पताल में भर्ती होना पड़ा। इलाज के दौरान लिंक अस्पताल से बीमा कंपनी को कैशलेस के लिए मेल किया तो उसने रिजेक्ट कर दिया। बीमित को अपने खर्च पर पूरा इलाज कराना पड़ा।

इलाज के बाद अस्पताल से मिले दस्तावेज व बिलों को बीमा कंपनी में सबमिट किया तो बीमा अधिकारियों ने पॉलिसी क्रमांक 2010984577 का जल्द भुगतान करने का वादा किया पर महीनों बीत जाने के बाद भी बीमा कंपनी के द्वारा भुगतान नहीं किया गया।

बीमित परेशान होकर अब कोर्ट में केस लगाने की तैयारी में है। वहीं बीमा कंपनी के प्रतिनिधि से संपर्क किया पर उनसे कंपनी का पक्ष नहीं मिल सका।

इन नंबरों पर बीमा से संबंधित समस्या बताएँ

स्वास्थ्य बीमा से संबंधित किसी भी तरह की समस्या आपके साथ भी है तो आप दैनिक भास्कर मोबाइल नंबर - 9425324184, 9425357204 पर बात करके प्रमाण सहित अपनी बात दोपहर 2 से शाम 7 बजे तक रख सकते हैं।

Created On :   19 April 2024 9:57 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story