फ्लैट से चल रहा था ऑनलाइन क्रिकेट सट्टा

फ्लैट से चल रहा था ऑनलाइन क्रिकेट सट्टा
ग्वारीघाट पुलिस ने सटोरिए को दबोचा, 20 हजार व मोबाइल जब्त

डिजिटल डेस्क जबलपुर। ग्वारीघाट थाना क्षेत्र स्थित वैशाली परिसर के एक फ्लैट में रविवार को एशिया कप क्रिकेट मैच में बांग्लादेश व अफगानिस्तान के बीच खेले गए मैच के दौरान ऑनलाइन सट्टा खिला रहे एक सटोरिए जयपाल रावलानी को पुलिस ने दबोच लिया। कार्रवाई के दौरान पुलिस ने उसके पास से सट्टे में हार-जीत की रकम 20 हजार रुपए व मोबाइल जब्त किए हैं। पूछताछ में आरोपी ने घमापुर निवासी शनि खत्री से लाइन लेकर सट्टा खिलाना बताया। पुलिस अब उस सटोरिए की तलाश में जुटी है।

इस संबंध में टीआई नेहरू सिंह खंडाते ने बताया कि एसपी टीके विद्यार्थी द्वारा सट्टे का अवैध कारोबार करने वालों के खिलाफ प्रभावी कार्रवाई करने निर्देशित किया गया है। इसी कड़ी में मुखबिर से सूचना मिली थी कि वैशाली परिसर के फ्लैट नंबर-140 में लोगों का आना-जाना लगा है और ऑनलाइन क्रिकेट सट्टा खिलाया जा रहा है। पुलिस ने छापामारा तो वहाँ भगदड़ मच गई। इस बीच पुलिस ने जयपाल रावलानी निवासी आदर्श नगर गोरखपुर को पकड़ा, पूछताछ में उसने ऑनलाइन क्रिकेट सट्टा 777 एक्सचेंज प्लेटफॉर्म पर खिलाना कबूल किया। पुलिस ने उसकी तलाशी लेते हुए जेब में रखा मोबाइल व 19 हजार 5 सौ रुपए नकद जब्त कर मामला दर्ज किया।

ऑनलाइन होता था भुगतान

पूछताछ में आरोपी सटोरिए ने बताया कि मैच के दौरान हर गेंद पर दाँव लगाया जा रहा था। उसके द्वारा पैसे लेकर कई सटोरियों को आईडी दी जाना व सट्टा खेलने व खिलाने वालों को हार-जीत पर नकद या ऑनलाइन भुगतान किया जाना कबूल किया।

तीन लाख का हिसाब-किताब

कार्रवाई के दौरान आरोपी ने बताया कि वह शनि खत्री से आईडी लेकर सट्टा खिलाता था और हार-जीत होने पर अपना कमीशन काटकर शनि को रकम का भुगतान करता था। आरोपी के मोबाइल की जाँच की जाने पर उसमें 3 लाख का हिसाब-किताब व रकम का ट्रांजेक्शन होना पाया गया। पुलिस द्वारा मोबाइल जब्त कर पूरे नेटवर्क का पता लगाया जा रहा है।

Created On :   4 Sep 2023 5:15 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story