फरार सटोरियों की सम्पत्ति कुर्की करने की तैयारी

फरार सटोरियों की सम्पत्ति कुर्की करने की तैयारी
जल्द गिरफ्तारी नहीं होने पर होगा इनाम घोषित

डिजिटल डेस्क जबलपुर। जिले में क्रिकेट सट्टे के करोड़ों के कारोबार व माफिया को तबाह करने पुलिस एक्शन मोड पर नजर आ रही है। संगठित रूप से अपराध करने वालों पर नकेल कसने हेतु एसपी टीके विद्यार्थी द्वारा लगातार अधिकारियों को हिदायत दी जा रही है और अपराधियों के घरों को जमींदोज किया जा रहा है। इसी कड़ी में अब फरार सटोरियों की जल्द गिरफ्तारी के लिए इनाम घोषित करने व सम्पत्ति कुर्की की कार्रवाई की जा सकती है। ज्ञात हो कि आईपीएल सीजन के दौरान शहर के सभी नामी सटोरिए अपना कारोबार समेट कर शहर के बाहर डेरा जमाकर कारोबार संचालित कर रहे थे। इस दौरान कुछ छोटे सटोरियों को पुलिस ने पकड़ा था, जिनसे पूछताछ करने पर मुख्य सटोरिये दिलीप खत्री व बबला गुप्ता के नाम उजागर हुए थे। उनके द्वारा आईडी देकर सट्टा खिलाया जा रहा था। इसी तरह क्रिकेट सट्टा पकड़े जाने पर दिलीप खत्री के खिलाफ 4 मामले दर्ज किए गए थे और इन सभी मामलों में वह फरार है। फरार सटोरियों की गिरफ्तारी के लिए जल्द ही इनाम की घोषणा की जाएगी और उसके बाद सम्पत्ति कुर्की करने की कार्रवाई की जा सकती है।

माफिया को बख्शा न जाए

जानकारोंं के अनुसार एसपी टीके विद्यार्थी द्वारा शहर में आते ही माफिया, मिलावटखोरी, नशीले इंजेक्शन व सट्टा-जुआ जैसे कारोबार को पूरी तरह तबाह करने के निर्देश दिए गए थे। जिसके चलते अभी तक आधा दर्जन बदमाशों व सटोरियों के मकानों को जमींदोज किया जा चुका है। इस तरह की कार्रवाई सतत जारी रहने से अपराधियों में दहशत का माहौल व्याप्त है।

लुक-छिप कर चल रहा कारोबार

जानकारों के अनुसार वर्तमान में शहर में क्रिकेट सट्टे का कारोबार पूरी तरह बंद नहीं हुआ है। फरार और भूमिगत सटोरियों के गुर्गे लुक-छिप कर इस कारोबार का संचालन कर रहे हैं। ये सटोरिए पूरी तरह से हाईटेक हैं और इनके द्वारा शहर के कुछ प्रमुख इलाकों में किराए के मकान लेकर सट्टा खिलाया जा रहा और उसी स्थान से सट्टे का लेन-देन भी किया जा रहा है।

Created On :   10 Jun 2023 5:29 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story