सना खान हत्याकांड: ब्लैकमेलिंग का धंधा करता था आरोपी पति

सना खान हत्याकांड: ब्लैकमेलिंग का धंधा करता था आरोपी पति
जांच में चौंकाने वाले खुलासे, आईटी एक्ट के तहत और एक प्रकरण दर्ज

डिजिटल डेस्क जबलपुर। नागपुर से आई भाजपा नेत्री सना उर्फ हिना खान हत्याकांड की जांच में चौंकाने वाले खुलासे हो रहे है। नागपुर पुलिस की जांच में इस बात का खुलासा हुआ है कि आरोपी पति व उसके कुछ साथी मृतिका का इस्तेमाल ब्लैंकमेलिंग कें लिए भी करता था। आरोपियों द्वारा वीडियो वायरल करने की धमकी देकर कई राजनीतिक व सामाजिक क्षेत्र से जुड़े नेता व व्यापारियों से लाखों रुपए वसूले। इस मामले में रविवार को आईटी एक्ट के तहत आरोपियों के खिलाफ और एक प्रकरण दर्ज िकया गया है।

ज्ञात हो कि भाजपा अल्पसंख्य सेल की मंत्री सना खान ने 4 माह पूर्व अमित उर्फ पप्पू साहू से विवाह किया था। उसका पैसों का लेकर विवाद हुुआ था। विवाद के चलते सना खान 1 अगस्त को नागपुर से चलकर 2 अगस्त की सुबह जबलपुर पहुंची थी। वह आरोपी पति के बिलहरी स्थित निवास पर पहुंची थी उसके बाद से वह लापता हो गयी थी। जांच के दौरान पुलिस ने आरोपी पति को गिरफ्तार किया था उसके बाद सना खान की हत्या कर शव नदी में फेंके जाने का खुलासा हुआ था।

रसूखदार लोगों के वीडियो बनाता था

जांच में इस बात का खुलासा हुआ कि आरोपी अमित उर्फ पप्पू साहू ब्लैकमेलिंग के लिए सना को माध्यम बनाता था। सना ने जब इसका विरोध करती थी, तो वह उसे मानसिक व शारीरिक रूप से प्रताडि़त कर जान से मारने की धमकी देता था। आरोपी द्वारा सना को राजनीतिक व व्यापारी क्षेत्र से जुड़े जान पहचान वाले लोगों के पास भेजकर उनके साथ वीडियो बनाता था। जांच में पता चला है कि आरोपी अपने कुछ साथियेा की मदद से कई लोगों को ब्लैकमेल कर लाखोंं की वसूली कर चुका है।

मोबाइल उगल रहा राज

सूत्रों के अनुासर प्रकरण में अभी तक पुलिस के हाथ मृतिका सना व उसके आरोपी पति अमित के मोबाइल बरामद नही हुए है, लेकिन मोबाइल कंपनियों से पुलिस ने जो डेटा निकलवाया है उसमे ंंगंभीर खुलासे हो रहे है। इस खुलासें के बाद आरोपी अमित के कुछ अन्य साथियों की गिरफ्तारी की जाने की संभावना जताई जा रही है। वही कुछ लोगों को नोटिस जारी कर पूछताछ के लिए बुलाया गया है।

फिर लिया जा सकता है रिमांड पर

जानकारों के अनुसार आरोपी अमित व उसके एक अन्य साथी को जबलपुर से गिरफ्तार कर नागपुर ले जाए जाने के बाद वहां मानकापुर पुलिस द्वारा दोनो कों 22 अगस्त तक की िरमांड पर लिया गया था। रिमांड अविध मंगलवार को पूरी होने पर उन्हे कोर्ट में पेश किया जाएगा। जानकारों के अनुसार मोबाइल व अन्य आईटी एक्ट मामले में जानकारी जुटानें के लिए आरोपियों को फिर से रिमांड पर लिया जा सकता है।

Created On :   21 Aug 2023 4:59 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story