भेड़ाघाट के समीप भिटौनी व एनकेजे कटनी में हुई घटना से मची खलबली, शुरू हुई जाँच

भेड़ाघाट के समीप भिटौनी व एनकेजे कटनी में हुई घटना से मची खलबली, शुरू हुई जाँच
मालगाड़ी के तीन पहिए पटरी से उतरे, उधर इंजन भी हुआ बेपटरी

डिजिटल डेस्क,जबलपुर।

उड़ीसा की भयानक रेल दुर्घटना को अभी चंद दिन ही हुए हैं कि मंगलवार की शाम और रात में जबलपुर रेल मंडल में दो रेल दुर्घटनाएँ सामने आ गईं। इसमें जान-माल का ज्यादा नुकसान तो नहीं हुआ लेकिन रेलवे में खलबली मच गई। एक मामले में भिटौनी साइडिंग में आइल टैंकरों की मालगाड़ी के कुछ पहिए पटरी से उतर गए। उससे पहले शाम 5.15 बजे एनकेजे में मालगाड़ी का इंजन बेपटरी हो गया। इससे यातायात प्रभावित हुआ।

रेलवे ने दोनों मामलों की जाँच शुरू कर दी है। सूत्रों के मुताबिक मंगलवार की शाम कटनी से झलवारा की ओर जा रही मालगाड़ी का इंजन ट्रैक चेंज प्वाॅइंट के पास पटरी से उतर गया। इसके चलते ट्रैक पर यातायात अवरुद्ध हो गया। सूचना पर रेलवे इंजीनियरिंग, तकनीकी विभाग सहित एआरटी मौके पर पहुँचे और रेस्क्यू शुरू किया। रात करीब 7.45 बजे इंजन को पटरी पर लाने के बाद मालगाड़ी को आगे रवाना किया गया। मामले में रेल अधिकारी ट्रैकों की तकनीकी जाँच और माॅनिटरिंग तेज करने की बात कह रहे हैं।

पेट्रोल का टैंक भी गिरा

इस घटना के चंद घंटों के बाद मंगलवार की ही रात 10.30 बजे भेड़ाघाट के निकट भिटौनी में ऑइल टैंकरों की एक मालगाड़ी के कुछ पहिए पटरी से उतरने की जानकारी प्राप्त हुई। इस घटना की खबर लगते ही रेलवे के दुर्घटना सूचक हूटर रात 10:30 बजे अचानक बज उठे, जिसके बाद खबर लगते ही इस ट्रेन को वापस पटरी पर लाने के लिए रेलवे का अमला भेड़ाघाट रवाना हुआ। बताया जाता है कि मालगाड़ी जैसे ही साइडिंग में पहुँची, तभी उसके तीन पहिए ट्रैक से उतर गए। इससे मालगाड़ी में लोड पेट्रोल का एक टैंक भी गिर गया। हालाँकि इस हादसे से कोई हताहत नहीं हुआ। मौके पर वरिष्ठ अधिकारियों के साथ फायर ब्रिगेड भी पहुँच गई। अधिकारियों ने बताया कि मेन लाइन पूरी तरह सुरक्षित होने से ट्रेनों का आवागमन प्रभावित नहीं हुआ।

Created On :   7 Jun 2023 12:19 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story