जीवित पिता को बताया मृत और पा ली अनुकम्पा नियुक्ति

जीवित पिता को बताया मृत और पा ली अनुकम्पा नियुक्ति
कलेक्ट्रेट की जनसुनवाई में पहुँचा मामला

डिजिटल डेस्क,जबलपुर।

कलेक्ट्रेट के कार्यालय सहायक आयुक्त जन जातीय कार्य विभाग में एक कर्मचारी ने करीब 35 वर्ष पहले अपने जीवित पिता को मृत बताकर अनुकम्पा नियुक्ति पाई थी। जबकि उसके पिता कलेक्ट्रेट के कर्मचारी ही नहीं थे। इस प्रकार कर्मचारी ने फर्जीवाड़ा किया और अब कलेक्ट्रेट के ही एक कर्मचारी ने इस मामले की शिकायत जनसुनवाई में करते हुए कार्रवाई की माँग की है। जनजातीय कार्य विभाग के सेवानिवृत्त कर्मचारी पूरन सिंह जाटव ने जनसुनवाई में लिखित शिकायत दी कि गौतम सेनगुप्ता सहायक ग्रेड-3 ने अपने जीवित पिता सुनील वरन सेनगुप्ता को मृत बताकर 24 फरवरी 1988 को फर्जी अनुकम्पा नियुक्ति प्राप्त कर ली थी। उसके पिता किसी भी विभाग में नहीं थे। इस मामले में अपर कलेक्टर ने फौरन जाँच के आदेश दिए हैं।

राशन दुकान मनमानी से खुलती है

शिकायतकर्ता राहुल पटेल ने जनसुनवाई में शिकायत दी कि उजार पुरवा में जागृति प्राथमिक उपभोक्ता सहकारी भंडार के संचालक द्वारा मनमानी की जा रही है। राशन दुकान कभी भी समय पर नहीं खुलती है। राशन की कालाबाजारी की जाती है।

दुकान के अंदर हो गया बिजली का पोल

शिकायतकर्ता राहुल कनाैजिया ने शिकायत दी कि दाना गोदाम पुराना बस स्टैंड के एक दुकान संचालक ने बिजली के पोल को अपनी दुकान के अंदर कर लिया है। शीघ्र ही कार्रवाई की माँग की गई है।

सबकी हुई सुनवाई

जनसुनवाई में प्रभा यादव ने बताया कि उनका राशन कार्ड नहीं बना है। उन्होंने आवेदन दिया है लेकिन कोई कार्यवाही नहीं हो रही है। जनसुनवाई में प्रभा यादव के राशन कार्ड के संबंध में कार्यवाही करने के निर्देश दिए गए। पन्ना लाल ने आवेदन-पत्र प्रस्तुत कर आय प्रमाण-पत्र एवं कान की मशीन दिलाने की माँग की। जिस पर विभागीय अधिकारियों ने कार्यवाही करने के निर्देश दिए हैं। जनसुनवाई में अपर कलेक्टर मिशा सिंह, विमलेश सिंह, शेर सिंह मीणा, सहायक आयुक्त आनंद जैन सहित अन्य अधिकारी मौजूद थे।

Created On :   5 July 2023 8:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story