अधिकारों के अध्यादेश पर केजरीवाल को अब शरद पवार का साथ मिला

अधिकारों के अध्यादेश पर केजरीवाल को अब शरद पवार का साथ मिला
  • अब लोकतंत्र को बचाने का समय- शरद पवार
  • उद्धव ठाकरे से भी केजरीवाल कर चुके हैं मुलाकात
  • दिल्ली की चुनी सरकार को काम नहीं करने दिया जा रहा है - अरविंद केजरीवाल

डिजिटल डेस्क, मुंबई, प्रमुख संवाददाता। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) प्रमुख शरद पवार से गुरुवार को मुंबई में मुलाकात की। केजरीवाल की पवार से मुलाकात दिल्ली के उपराज्यपाल के अधिकारों के मुद्दे पर केंद्र सरकार के अध्यादेश का विरोध करने को लेकर हुई। पवार ने दिल्ली के मुद्दे पर केजरीवाल का समर्थन करने का ऐलान किया है। पवार ने कहा कि यह लोकतंत्र को बचाने की लड़ाई है।

दिल्ली की चुनी सरकार को काम नहीं करने दिया जा रहा है - अरविंद केजरीवाल

मुंबई के यशवंतराव चव्हाण सभागृह में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने पंजाब के मुख्यमंत्री भगवान मान के साथ मुलाकात के बाद कहा कि वह देश के अलग-अलग राज्यों में जाकर विपक्ष के लोगों से मुलाकात कर रहे हैं। केजरीवाल ने केंद्र सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि केंद्र सरकार दिल्ली की चुनी हुई सरकार को काम करने नहीं दे रही है। आलम यह रहा है कि दिल्ली में सेवाओं पर नियंत्रण लाने के लिए केंद्र सरकार एक अध्यादेश लेकर आई है। उन्होंने कहा कि इस अध्यादेश के लाने से यह प्रतीत होता है कि केंद्र सरकार देश की सर्वोच्च अदालत के फैसले का भी सम्मान नहीं करती है। केजरीवाल ने कहा कि शिवसेना (उद्धव गुट) पक्ष प्रमुख उद्धव ठाकरे पहले ही हमें समर्थन का एलान कर चुके हैं। अब पवार का साथ आने से हमें और मजबूती मिलेगी। दरअसल केजरीवाल राज्यसभा में इस विधेयक के खिलाफ माहौल बनाने का प्रयास कर रहे हैं।

अब लोकतंत्र को बचाने का समय- शरद पवार

केजरीवाल से मुलाकात के बाद पवार ने कहा कि यह समय देश के लोकतंत्र को बचाने का है। उन्होने कहा कि इस समय देश के सामने एक नया प्रश्न खड़ा हो गया है। यह प्रश्न सिर्फ दिल्ली का ही नहीं है बल्कि लोकतंत्र को बचाने का प्रश्न है। उन्होंने कहा कि लोकतंत्र में चुनी हुई सरकार ही फैसले लेती है लेकिन अब चुनी सरकार के अधिकारियों को काम ही नहीं करने दिया जा रहा है। पवार ने कहा कि आज दिल्ली में किसकी सरकार है इस पर चर्चा करने का समय नहीं है बल्कि आज लोकतंत्र को बचाने का समय है। यही कारण है कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने आज उनसे मुलाकात की है। पवार ने दिल्ली के मुद्दे पर केजरीवाल का समर्थन करने का ऐलान किया है।

उद्धव ठाकरे से भी केजरीवाल कर चुके हैं मुलाकात

गौरतलब है कि बुधवार को अरविंद केजरीवाल और भगवंत मान ने दिल्ली सरकार के इस अध्यादेश के खिलाफ उद्धव ठाकरे से मुलाकात की थी और उनका भी समर्थन हासिल किया था। इससे पहले केजरीवाल पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से भी इस मामले में मुलाकात कर चुके हैं।

Created On :   25 May 2023 3:32 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story