फोटो पॉलिटिक्स: तस्वीरों को सोशल मीडिया पर जारी कर विपक्ष और सत्तापक्ष ने एक दूसरे पर बोला हमला

तस्वीरों को सोशल मीडिया पर जारी कर विपक्ष और सत्तापक्ष ने एक दूसरे पर बोला हमला
  • भाजपा ने साझा किया आदित्य का फोटो
  • बावनुकले की सीबीआई जांच हो- पटोले
  • राऊत ने बावनकुले पर साधा निशाना

डिजिटल डेस्क, मुंबई। राज्य में फोटो पॉलिटिक्स शुरु हुई है। एक दूसरे की तस्वीरों को सोशल मीडिया पर जारी कर विपक्ष व सत्तापक्ष एक दूसरे पर हमला बोल रहा है। शिवसेना (उद्धव) सांसद संजय राऊत ने सोमवार को एक फोटो ट्विट कर आरोप लगाया कि छुट्टी मनाने विदेश गए प्रदेश भाजपा अध्यक्ष चंद्रशेखर बावनकुले मकाऊ के कैसिनो में जुआ खेल रहे थे। जवाब में प्रदेश भाजपा के ट्विटर हेंडल एक फोटो जारी कर सवाल किया गया कि शिवसेना (उद्धव) विधायक आदित्य ठाकरे की गिलास में कौन सी शराब है।

राऊत ने बावनकुले कि एक फोटो ट्विट कर कहा कि "महाराष्ट्र जल रहा है और ये महाशय मकाऊ में जुआ खेलने में 3 करोड़ 50 लाख रुपए उड़ा दिए। ऐसा लग रहा है कि अच्छे दिन आ गए हैं।' इसको लेकर प्रदेश कांग्रेस ने बावनकुले की सीबीआई जांच की मांग भी कर दी। इस पर बावनकुले ने सफाई देते हुए कहा कि मैं मकाऊ में पूरे परिवार के साथ गया था। मकाऊ में जिस होटल में परिवार के साथ रूका था। उस होटल में रेस्तरॉ और कैसीनो एक ही ग्राऊंड पर है। जब मैं रात के खाने के बाद अपने परिवार के साथ रेस्टोरेंट में बैठा था। तभी किसी ने मेरी फोटो निकाल ली।

इस बीच प्रदेश भाजपा ने भी बावनकुले का बचाव करते हुए महाविकास आघाड़ी पर जवाबी हमला बोला। भाजपा ने शिवसेना (उद्धव) के विधायक आदित्य ठाकरे का एक फोटो साझा करके उनके हाथ के गिलास में शराब होने का दावा किया। रात तक सोशल मीडिया पर राऊत और प्रदेश भाजपा के बीच आरोप-प्रत्यारोप चलता रहा। इससे प्रदेश की राजनीति गरमा गई है।

मेरे पास बावनकुले के 27 फोटो-5 वीडियोः राऊत

पत्रकारों से बातचीत में राऊत ने कहा कि मेरे पास बावनुकले का 27 फोटो और 5 वीडियो है। इसलिए भाजपा जितना झूठ बोलेगी, उतना अधिक फसेगी। लेकिन मैंने मर्यादा का पालन किया है। यदि मैंने 27 फोटो और 5 वीडियो साझा किया तो भाजपा को दुकान बंद करना पड़ेगा। यदि भाजपा के ट्रोलर चुप नहीं बैठे तो मैं सभी फोटो और वीडियो साझा कर दुंगा। मैं किसी के बाप से नहीं डरता हूं। राऊत ने कहा कि स्टाम्प पेपर घोटाले के आरोपी अब्दुल करीम तेलगी ने एक बार में एक करोड़ रुपए उड़ा दिया था। अब महाराष्ट्र के एक व्यक्ति मकाऊ में जाकर 3 घंटों में 3 करोड़ 50 लाख रुपए उड़ाया है। तीन चरणों में यह पैसा उड़ाया गया है। राऊत ने कहा कि यह राशि डॉलर में दी गई है। भाजपा के पास भारत में ईडी और सीबीआई है। हमारे पास मकाऊ में ईडी और सीबीआई है। राऊत ने कहा कि भाजपा की ओर से कहा जा रहा है कि बावनुकले परिवार के साथ गए हैं। लेकिन फोटो में बावनुकले के पास चीनी आदमी दिख रहे हैं। उनका विस्तारित परिवार चीनी है क्या? उनका परिवार होटल के कमरे में है। वे जुआ खेल रहे हैं।

भाजपा ने साझा किया आदित्य का फोटो

राऊत के आरोप के जवाब में प्रदेश भाजपा ने एक्स पर आदित्य का एक फोटो साझा करके कहा कि बावनुकले ने पूरे जीवन में कभी जुआ नहीं खेला है। लेकिन राऊत बताएं कि आदित्य के हाथ में नजर आ रही गिलास में कौन से ब्रांड की विस्की है? इसके जवाब में राऊत ने कहा कि फुटबाल खिलाड़ी डेविड बेकहम से मुलाकात करना अपराध है क्या? आदित्य के हाथ में ग्लास होने वाले सवाल पर राऊत ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी विदेश में जाकर जो ब्रांड पीते हैं, वही ब्रांड आदित्य का भी है।

राऊत की मानसिकता विकृत- फडणवीस

नागपुर में उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि इस तरह से आधा-अधूरा फोटो साझा करने से राऊत की विकृत मानसिकता झलकती है। इतनी निराशा अच्छी नहीं है। बावनुकले पूरे परिवार के साथ मकाऊ में गए थे। लेकिन राऊत ने जानबुझकर बावनुकले का आधा-अधूरा फोटो साझा किया है।

राऊत मेरे 25 लाख से इलाज करवा लें- कंबोज

भाजपा नेता मोहित कंबोज ने राऊत पर पलटवार करते हुए कहा कि बावनकुले परिवार के साथ दिवाली पर विदेश गए थे। लेकिन राऊत ने बावनकुले का फोटा साझा करके यह दिखा दिया है कि उनका मानसिक संतुलन बिगड़ गया है। मेरे 25 लाख रुपए राऊत के पास पड़े हैं। राऊत इन पैसों से एक अच्छे डॉक्टर को दिखाकर अपने दिमाग का इलाज करवा लें। इसके पहले मोहित ने सोशल मीडिया पर एक चेक जारी किया था। उनका दावा था कि उन्होंने यह चेक राऊत को दिया था।

बावनुकले की सीबीआई जांच हो- पटोले

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष नाना पटोले ने कहा कि फोटो में बावनुकले नजर आ रहे हैं। इसलिए इस फोटो की जांच के लिए एक समिति का गठन किया जाना चाहिए। समय आने पर इस मामले की सीबीआई जांच की जानी चाहिए।

Created On :   20 Nov 2023 4:18 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story