धारावी पुनर्विकास परियोजना: उद्धव ठाकरे का अदाणी समूह के खिलाफ मार्च निकालना एक स्टंट - सांसद शेवाले

उद्धव ठाकरे का अदाणी समूह के खिलाफ मार्च निकालना एक स्टंट - सांसद शेवाले
  • अदाणी समूह के खिलाफ मार्च निकालना एक स्टंट
  • धारावी पुनर्विकास परियोजना
  • सांसद शेवाले का बयान

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। शिवसेना (यूबीटी) प्रमुख उद्धव ठाकरे की धारावी निवासियों के हितों की रक्षा के लिए 16 दिसंबर को धारावी से अदाणी समूह के कार्यालय तक मार्च निकालने की घोषणा को शिवसेना सांसद राहुल शेवाले ने एक स्टंट बताया है। लोकसभा में शिवसेना के नेता शेवाले ने कहा कि धारावी पुनर्विकास परियोजना को लेकर ठाकरे ने जो सवाल उठाए हैं, उससे वह धारावी के लोगों में भ्रम निर्माण करने की कोशिश कर रहे हैं।

राहुल शेवाले ने कहा कि ठाकरे जब मुख्यमंत्री थे, तब अडाणी समूह ने उन्हें धारावी पुनर्विकास योजना के बारे में एक प्रेजेंटेशन दिया था। अब वह अदाणी समूह का विरोध कर रहे हैं। उद्धव का यह कहना कि राज्य सरकार धारावी पुनर्विकास परियोजना के बहाने व्यापारिक समूह का पक्ष ले रही है और अडाणी समूह को लाभ पहुंचाने के लिए कई संदिग्ध निर्णय लिए गए हैं, उन्हें शोभा नहीं देता। धारावी परियोजना को लेकर कही गई उनकी बातें गलत और आधारहीन है।

कहा- कुछ लोग विकास के खिलाफ हैं

सांसद ने कहा कि धारावी के लोग चाहते थे कि उनका पुनर्वसन वहीं होना चाहिए। इस परियोजना का निर्माण कार्य इसलिए लंबित था क्योंकि इसके लिए रेलवे द्वारा हरी झंडी नहीं मिल रही थी। लेकिन प्रधानमंत्री मोदी ने इसके पुनर्वसन के लिए रेलवे की जगह देने का निर्णय लिया और देवेन्द्र फडणवीस ने मुख्यमंत्री रहने के दौरान इस परियोजना को गति दी। शेवाले ने कहा कि यह परियोजना धरातल पर उतरती है तो यहां के लोगों को अच्छा अस्पताल, गार्डन आदि सुविधाएं मिलेगी, लेकिन दुर्भाग्य से कुछ लोग विकास के खिलाफ हैं।

Created On :   5 Dec 2023 4:12 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story