संजय राऊत के खिलाफ 100 करोड़ के मानहानि का दावा

100 crore of defamation claim filed in Bombay High court against Sanjay Raut
संजय राऊत के खिलाफ 100 करोड़ के मानहानि का दावा
हाईकोर्ट संजय राऊत के खिलाफ 100 करोड़ के मानहानि का दावा

डिजिटल डेस्क, मुंबई। भारतीय जनता पार्टी के नेता किरीट सोमैया की पत्नी मेधा ने शिवसेना सांसद संजय राऊत के खिलाफ बांबे हाईकोर्ट में सौ करोड़ रुपए की मानहानि का दावा दायर किया हैं। दावे के लिए राऊत की ओर से पिछले दिनों सौ करोड़ रुपए के शौचालय घोटाले को लेकर लगाए गए आरोप को आधार बनाया गया है। दावे में मेधा ने मांग की है कि राऊत को सौ करोड़ रुपए मुआवजे के रुप में मुझे देने का निर्देश दिया जाए या फिर इस राशि को शिवसेना नेता राऊत को मुख्यमंत्री राहत कोष में जमा करने के लिए कहा जाए।

दावे में कहा गया है कि शिवेसना नेता राऊत लगातार मेरे व मेरे पति किरीट सोमैया के खिलाफ सार्वजनिक रुप से मानहानिपूर्ण बयान दे रहे हैं। यह बयान विशेष रुप से मेरी व मेरे पति की सौ करोड़ रुपए के कथित शौचालय घोटाले को लेकर दिए जा रहे हैं।  दावे में कोर्ट से आग्रह किया गया है कि राऊत को मेरे (मेधा) व मेरे परिवार के बारे में सार्वजनिक बयान देने से रोका जाए। आनेवाले समय में इस मामले को लेकर कोर्ट में सुनवाई हो सकती है। 

दावे के मुताबिक शिवसेना सांसद ने मेधा सोमैया और उनके पति पर मीरा रोड में बनने वाले सार्वजनिक शौचालय के निर्माण में 100 करोड़ रुपए के घोटाले का आरोप लगाया था। राऊत की ओर से मीडिया में दिया गया यह बयान मानहानिपूर्ण है और यह आम लोगों के बीच चरित्र व छवि मलीन करता है।  

Created On :   23 May 2022 12:33 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story