एमपी पीएससी के प्री एग्जाम में बैठे 13 हजार 436 प्रतिभागी 

13 thousand 436 participants sitting in MP PSC pre exam
एमपी पीएससी के प्री एग्जाम में बैठे 13 हजार 436 प्रतिभागी 
मध्यप्रदेश लोक सेवा आयोग एमपी पीएससी के प्री एग्जाम में बैठे 13 हजार 436 प्रतिभागी 

डिजिटल डेस्क,सतना। मध्यप्रदेश लोक सेवा आयोग द्वारा आयोजित राज्य सेवा एवं  राज्य वन सेवा प्रारंभिक परीक्षा-2021 में 13 हजार 436 प्रतिभागी शामिल हुए। जिला मुख्यालय में 22 परीक्षा केंद्र बनाए गए थे। इन परीक्षा केंद्रों के लिए 9 हजार 71 प्रतिभागी रजिस्टर्ड थे। पहली पाली सुबह 10 बजे से दोपहर 12 बजे तक तथा दूसरी पाली की परीक्षा सवा दो बजे से सवा 4 बजे तक थी। पहली पाली में 2 हजार 326 और दूसरी पाली में 2 हजार 380 परीक्षार्थी अनुपस्थित रहे। शांतिपूर्ण परीक्षा के लिए जिला मजिस्ट्रेट अनुराग वर्मा ने 6 कार्यपालिक मजिस्ट्रेट नियुक्त किए थे। 

ड्यूटी पर थे 100 कर्मचारी-

एसडीएम सिटी नीरज खरे और डिप्टी कलेक्टर सुरेश जादव के नेतृत्व में  दो अलग-अलग उडऩदस्ते भी बनाए गए थे। नकल का एक भी प्रकरण समाने नहीं आया। परीक्षा कार्य में लगभग 100 अधिकारी एवं कर्मचारी लगाए गए थे। संपूर्ण परीक्षा की जिम्मेदारी अपर कलेक्टर राजेश शाही को सौंपी गई थी। एमपी पीएससी के प्रारंभिक परीक्षा के नोडल आफीसर ने बताया कि पहली पाली में 6745 और दूसरी पाली में 6691 प्रतिभागी उपस्थित रहे। 

सख्ती- रक्षासूत्र तक पर थी पैनी नजर

परीक्षा के दौरान सख्ती इस कदर थी कि परीक्षकों की नजर परीक्षार्थियों के कलावा जैसे रक्षा सूत्रों तक पर पैनी नजर थी। हैंड बैंड, धूप चश्मे, ग्लब्ज, इलेक्ट्रानिक डिवाइस, मोबाइल और कैलकुलेटर लाने की अनुमति नहीं थी। परीक्षा केंद्र में चेहरा ढकने की अनुमति नहीं थी। क्लचर, बक्कल, घड़ी,बेल्ट, चश्मे, पर्स या वॉलेट और कैप के उपयोग की अनुमति नहीं थी। परीक्षार्थी प्रवेश पत्र के साथ कोई भी एक पहचान पत्र जिसमें पेन कार्ड, वोटर आईडी, आधार कार्ड अन्य फोटोयुक्त पहचान पत्र साथ में लाना अनिवार्य था।  
 

Created On :   20 Jun 2022 10:06 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story