मुंबई जा रही युवती के बैग में मिलेे 20 लाख, हवाला से जुड़ रहे तार

20 lakhs found in the bag of a girl going to Mumbai, wires connecting with hawala
मुंबई जा रही युवती के बैग में मिलेे 20 लाख, हवाला से जुड़ रहे तार
मुंबई जा रही युवती के बैग में मिलेे 20 लाख, हवाला से जुड़ रहे तार

मदन महल स्टेशन पर पुलिस ने पकड़ा , आयकर विभाग को सौंपा मामला, खुलेंगे कई राज 
डिजिटल डेस्क जबलपुर ।
मदन महल रेलवे स्टेशन के प्लेटफॉर्म नंबर 3 के बाहर पुलिस ने काले रंग का बैग लेकर जा रही एक युवती की तलाशी लेते हुए उसके बैग से 20 लाख रुपये नकद बरामद किए हैं। पूछताछ में लड़की ने बताया कि उक्त रकम पूर्व में पकड़े गये हवाला कारोबारी पंजू गोस्वामी के भतीजे बाबू गोस्वामी द्वारा उसे मुुंबई पहुँचाने के लिए दी गई थी। इस मामले के तार हवाला कारोबार से  जुड़ा होना पाए जाने पर पुलिस द्वारा प्रकरण को जाँच के लिए आयकर विभाग को सौंपा गया है। मुखबिर की सूचना पर क्राइम ब्रांच व थाने की पुलिस ने प्लेटफॉर्म नंबर 3 के बाहर घेराबंदी कर संदेह के आधार पर लड़की को पकड़ा और उसके पास मिले काले रंग के बैैग की तलाशी लेने पर बैग में 2 हजार वाले 4 सौ नोट व 5 सौ वाले 14 सौ नोट कुल बीस लाख रुपये व मुंबई की ट्रेन की टिकट  बरामद की। पूछताछ में लड़की ने अपना नाम कु. नंदनी उर्फ चंचल केशरवानी निवासी घमापुर बताया। उसने बताया कि उक्त रकम बाबू गोस्वामी द्वारा उसे मुंबई में डिलीवरी करने के लिए दी गई थी। बेनामी रकम पकडऩे में एएसपी क्राइम गोपाल खांडेल, सीएसपी कोतवाली, क्राइम ब्रांच के धनंजय सिंह, विजय शुक्ला, ब्रजेंद्र, दीपक तिवारी, ब्रह्मप्रकाश एवं थाने के स्टाफ की महत्वपूर्ण भूमिका रही। 
आयकर विभाग को सौंपी रकम -  टीआई नीरज वर्मा ने बताया कि उक्त रकम हवाला कारोबारी पंजू गोस्वामी के भतीजे बाबू गोस्वामी की होने की जानकारी एसपी सिद्धार्थ बहुगुणा को दी गई और उनके निर्देश पर अग्रिम वैधानिक कार्रवाई के लिए प्रकरण आयकर विभाग को सौंपा गया है। 
पहले पकड़ी गई थी बहन 7 जाँच में पता चला कि 20 लाख लेकर जा रही नंदनी केशरवानी की बहन मुस्कान केशरवानी को करीब 5 माह पहले 50 लाख की बेनामी रकम के साथ पकड़ा गया था। उस दौरान मुस्कान के साथ पूनम भी थी जो कि आरपीएफ को चकमा देकर फरार हो गई थी। 
 

Created On :   18 March 2021 8:21 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story