बवाल के 26 नामजद आरोपी, 5 की गिरफ्तारी, 1 को जेल भेजा

26 named accused of ruckus, 5 arrested, 1 sent to jail
बवाल के 26 नामजद आरोपी, 5 की गिरफ्तारी, 1 को जेल भेजा
मौके पर अब भी पुलिस बल तैनात, स्थिति नियंत्रण में बवाल के 26 नामजद आरोपी, 5 की गिरफ्तारी, 1 को जेल भेजा

डिजिटल डेस्क जबलपुर। ईद मीलादुन्नबी के जुलूस के दौरान मंगलवार को मची गदर के बाद क्षेत्र में भारी पुलिस बल तैनात कर सुरक्षा कड़ी कर दी गई है, वहीं पुलिस पर जलते पटाखे फेंकने और पथराव करने वालों की धरपकड़ पूरी रात जारी रही। उक्त घटना में पुलिस ने करीब बीस नामजद आरोपी बनाए हैं इनमें से 5 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। गिरफ्तार किए गये एक आरोपी को बुधवार कोर्ट में पेश किया गया जहाँ से उसे जेल भेजा गया है।
सूत्रों के अनुसार मछली मार्केट में हुई घटना के मद्देनजर मछली मार्केट, मोतीनाला, बहोराबाग, गोहलपुर सहित एक दर्जन से अधिक फिक्स पॉइंट्स लगाए गये हैं। इनमें अस्थाई रूप से बल की तैनाती की गई है, वहीं पुलिस की टीमों को पेट्रोलिंग के लिए लगाया गया है और कहीं भी अधिक संख्या में लोग एकत्र न हों इस पर नजर रखी जा रही है। साथ ही पुलिस अधिकारी लगातार क्षेत्र का भ्रमण कर स्थानीय लोगों से बातचीत कर अमन-चैन स्थापित करने के प्रयास में लगे हैं, वहीं स्थिति का जायजा लेने के लिए एसपी सिद्धार्थ बहुुगुणा ने क्षेत्र का भ्रमण किया और अधिकारी-कर्मचारियों को सुरक्षा व्यवस्था को लेकर दिशा-निर्देश दिए।
दो दर्जन से अधिक की पहचान
सीएसपी अखिलेश गौर ने बताया कि उपद्रव मचाने वाले दो दर्जन से अधिक लोगों की पहचान हुई है जिनके खिलाफ बलवा सहित अन्य धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है। आरोपियों में मो. जुनैद, जैकी, जीशान पान वाला, फरहान खान, अमान खान, जिया खान, तनवीर अंसारी, रियाज जनरल स्टोर, अजहर मंसूरी, सगीर जनरल, बाबा साउंड वाला, शेख रज्जाक, जीशान औवेसी, सैय्यद सोहल अली, समीर, जिया उर्फ अरशद अहद, अशफाक अशर्फी, वाजिद रजा, हसीब, रफीक, गुलाम रसूल, समीर मोटा, मोनू पाया आदि को आरोपी बनाया गया है। इनमें मो. जुनैद को घटना के बाद ही गिरफ्तार कर लिया था जिसे जेल भेजा गया है।
निरस्त होगा पटाखा लाइसेंस
सूत्रों के अनुसार घटनाक्रम की जाँच के दौरान इस बात का पता चला कि जुलूस के लिए कुछ विशेष किस्म के पटाखा बम तैयार कराए गये थे। यह पटाखे मिलौनीगंज निवासी आलम आतिशबाज, उसके भतीजे जावेद के अलावा चरहाई निवासी सगे भाई सरवर व रहवर ने तैयार किए थे। जुलूस में अधिक से अधिक आतिशबाजी हो सके इसके लिए दोनों भाइयोंं ने मुफ्त में पटाखे भी बाँटे थे। पुलिस इन चारों को पूछताछ के लिए तलब कर रही है। इनके पटाखा लाइसेंस निरस्त करने के साथ ही मामला भी दर्ज किया जा सकता है। पी-4
आरोपियों की धरपकड़ जारी
गोहलपुर क्षेत्र में अमन-चैन कायम रखने बल की तैनाती की गई है, वहीं मछली मार्केट क्षेत्र में उपद्रव करने वाले आरोपियों की पहचान वीडियो फुटेज के आधार पर की जा रही है। आरोपियों की पहचान स्थापित होने पर उनकी धरपकड़ की जा रही है।
- सिद्धार्थ बहुुगुणा, एसपी

 

Created On :   20 Oct 2021 5:42 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story